Jammu Kashmir: उधमपुर में आतंकवादियों को तलाशने और उनका सफाया करने का अभियान जारी

Last Updated 29 Apr 2024 12:48:10 PM IST

जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में बसंतगढ़ के घने जंगलों में आतंकवादियों के दो गुटों को खोजने और उनका सफाया करने का अभियान सोमवार को दूसरे दिन भी जारी है।


उधमपुर जिले के सुदूरवर्ती पनारा गांव में रविवार को तड़के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में ग्राम रक्षा गार्ड (वीडीजी) के एक सदस्य की मौत हो गयी थी जिसके बाद पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने आतंकियों की तलाश के लिए अभियान छेड़ दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘अभियान जारी है और आतंकवादियों से फिलहाल आमना-सामना नहीं हुआ है। आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मार गिराने के प्रयासों को तेज करने के लिए आज सुबह अतिरिक्त बलों को भेजा गया।’’

अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (जम्मू जोन) आनंद जैन ने कहा कि इलाके में आतंकवादियों के दो गुट छिपे हो सकते हैं जो पिछले दिनों सीमापार से घुसपैठ करके इस तरफ आए थे।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक पड़ताल के अनुसार, इन दो समूह में चार से छह आतंकवादी हैं और सुरक्षा बल उनका पता लगाने के लिए विभिन्न जानकारियों पर काम कर रहे हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, आतंकवादी सीमापार से घुसपैठ में सफल होने के बाद कठुआ जिले से बसंतगढ़ पहुंचे थे और चेनाब घाटी की ओर बढ़ रहे थे तभी उनका सामना पुलिस और वीडीजी सदस्यों से हुआ।

आतंकवादियों की गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद शनिवार देर रात को ही पुलिस और वीडीजी सदस्य वन क्षेत्र में फैल गए थे।
 

भाषा
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment