बिहार व उत्तर प्रदेश में छात्रों की बर्बरता से हुई पिटाई के खिलाफ एनएसयूआई का विरोध प्रदर्शन

Last Updated 27 Jan 2022 03:29:20 PM IST

कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने गुरुवार को बिहार और उत्तर प्रदेश में आंदोलन कर रहे छात्रों के समर्थन में एक विरोध मार्च निकाला और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का पुतला फूंका।


(फाइल फोटो)

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रेल भवन तक मार्च करने से रोकने की कोशिश की, और उन्हें हिरासत में लिया गया और मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

एनएसयूआई के अध्यक्ष नीरज कुंदन ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, "कोविड महामारी से सबसे ज्यादा पीड़ित छात्र थे। सरकार शिक्षा क्षेत्र की पूरी तरह से अनदेखी कर रही है। महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सरकार संबंधित छात्रों से सलाह नहीं लेती है। वे छात्रों से सलाह नहीं ले रहे हैं और इसके बजाय उन पर अनावश्यक नए नियम थोपे जा रहे हैं। यदि वे विरोध करते हैं तो उन्हें पीटा जाता है।"

उन्होंने कहा कि 2019 से सीबीटी 2 ग्रुप डी में 1,40,000 से अधिक पद खाली हैं। "पहले सरकार परीक्षा आयोजित नहीं करती है, अगर वे ऐसा करते हैं तो पेपर लीक हो जाता है और अगर संयोग से पेपर होता है, तो परिणाम की प्रतीक्षा की जाती है। और जब परिणाम घोषित हो जाते हैं, तो उन्हें नियुक्तियां नहीं मिल रही हैं।"

एनएसयूआई ने सरकार से इन प्रदर्शनकारी छात्रों और शिक्षकों पर दर्ज एफआईआर को वापस लेने और इन छात्रों के साथ चर्चा में शामिल होने और उनकी शिकायतों और मांगों को सुनने का आग्रह किया।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment