राहुल से मिलने से पहले संजय राउत ने 'एमवीए को मिनी यूपीए' घोषित किया

Last Updated 07 Dec 2021 03:49:41 PM IST

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात से पहले शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि 'महा विकास अघाड़ी सरकार एक मिनी-यूनाइटेड प्रोग्रेसिव एलायंस' की तरह है, जो अच्छा कर रही है।


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और शिवसेना सांसद संजय राउत

शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि मीडिया में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या शिवसेना यूपीए में शामिल हो रही है और क्या वह उत्तर प्रदेश, गोवा और अन्य राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का समर्थन करेगी।

राउत ने बताया, "कांग्रेस एमवीए में शिवसेना और राकांपा के साथ सत्ता में है और राज्य सरकार बहुत अच्छा कर रही है। हम एक साझा न्यूनतम कार्यक्रम के आधार पर काम करते हैं, यूपीए या यहां तक कि एनडीए की तरह, जहां अलग-अलग विचारों वाले दल राष्ट्रीय कारण से एक साथ आते हैं।"

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में, दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में, कई वैचारिक मतभेद थे और कुछ ने अयोध्या में राम मंदिर का विरोध भी किया, लेकिन सभी ने मिलकर काम किया।

राउत ने आग्रह किया, "एमवीए में समान न्यूनतम कार्यक्रम पर काम करने वाले अलग-अलग विचारों वाले तीन दल भी हैं। यह एक प्रयोग है और एमवीए एक मिनी-यूपीए की तरह है। इस तरह के प्रयोगों को देश में कहीं और अनुकरण किया जाना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि यूपीए हो या विपक्षी दल, उन्हें आगे आना चाहिए और विकल्प मुहैया कराना चाहिए और यह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार दोनों का ²ष्टिकोण है।

दोनों नेताओं की मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात हो रही है।

आईएएनएस
नई दिल्ली/मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment