क्रूज पार्टी के आयोजकों ने केंद्र से अनुमति ली थी, महाराष्ट्र सरकार से नहीं : मलिक

Last Updated 28 Oct 2021 05:13:15 AM IST

महाराष्ट्र के मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने बुधवार को दावा किया कि कॉर्डेलिया क्रूज पर कथित मादक पदाथरें की पार्टी के आयोजकों ने नौका के संचालन की अनुमति केंद्र के नौवहन निदेशालय से ली थी, राज्य पुलिस या राज्य गृह विभाग से नहीं।


महाराष्ट्र के मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक

मलिक ने कहा, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय मादक पदार्थ गिरोह का सदस्य उसी क्रूज जहाज पर मौजूद था। उन्होंने पूछा कि वह कैसे अब भी आजाद घूम रहा है, जबकि अन्य लोगों को क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। मंत्री ने एनसीबी की मुंबई क्षेत्रीय इकाई के निदेशक समीर वानखेड़े का जन्म प्रमाणपत्र सोशल मीडिया पर साझा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि वानखेड़े ने नौकरी के लिए फर्जी दस्तावेजों का सहारा लिया। मलिक ने कहा, अगर उनके द्वारा साझा किया गया प्रमाण पत्र गलत निकला तो वह मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे और राजनीति छोड़ देंगे। मलिक ने कहा, मैं आश्चर्यचकित हूं कि भाजपा नेता क्यों असहज हो रहे हैं जबकि मैं समीर वानखेड़े के बारे में खुलासा करने की कोशश कर रहा हूं।
मंत्री ने बुधवार को कहा, कॉर्डेलिया क्रूज पर पार्टी के आयोजक ‘फैशन टीवी’ ने नौका के संचालन की अनुमति महाराष्ट्र पुलिस या राज्य के गृह विभाग से नहीं ली थी। उन्होंने नौवहन निदेशालय से अनुमति ली थी, जो केंद्रीय बंदरगाह, नौवहन एवं जलमार्ग मंत्रालय के अधीन आता है।

मलिक ने कहा, मेरा मानना है कि दिल्ली से एनसीबी के शीर्ष अधिकारियों की एक समिति यहां आई है। उन्हें एनसीबी की मुंबई क्षेत्रीय इकाई के निदेशक समीर वानखेड़े, केपी गोसावी, प्रभाकर सैल और वानखेड़े के चालक के माणो के निजी फोनों पर आए सभी कॉल की सघन जांच करनी चाहिए। आपको कोई बयान दर्ज नहीं करने पड़ेंगे। फोन कॉल से सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। मलिक ने कहा, अगर उनके द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किया गया वानखेड़े का जन्म प्रमाणपत्र फर्जी निकला तो, मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा और राजनीति भी छोड़ दूंगा। अगर मेरे दावे सही साबित हुए तो समीर वानखेड़े कम से कम मुझसे और मेरे परिवार से माफी मांगे। उनकी नौकरी तो यकीनन जाएगी। मलिक ने दावा किया कि वह एनसीबी के शीर्ष अधिकारियों को ‘सुराग’ दे रहे हैं जिन्हें इस मामले की जांच करने की जरूरत है।
 एनसीबी ने मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज पर छापा मारा था और मादक पदार्थ जब्त करने का दावा किया था। मलिक ने कई बार क्रूज ड्रग्स मामले को ‘फर्जी’ करार दिया और वानखेड़े के खिलाफ अवैध फोन टै¨पग सहित कई आरोप लगाए। वानखेड़े ने आरोपों का खंडन किया है और किसी भी गलत काम से इनकार किया है।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment