इंडिया गेट के पास ट्रैक्टर जलाने की घटना पर कांग्रेस पर बरसे प्रकाश जावड़ेकर, कहा- 'शर्मनाक ड्रामा'

Last Updated 28 Sep 2020 03:36:54 PM IST

कृषि बिल के विरोध में सोमवार को यूथ कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के राजपथ पर ट्रैक्टर में आग लगा दी। इस घटना पर भाजपा ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है।


इंडिया गेट पर विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं द्वारा ट्रैक्टर में कथित तौर पर आग लगाने की घटना पर भाजपा ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए सोमवार को कहा कि उसने प्रचार पाने और किसानों को ‘‘गुमराह’’ करने के लिए जो ‘‘नाटक’’ किया उससे देश ‘‘शर्मिंदा’’ हुआ है।     

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जिस तरह से प्रदर्शन हुआ, ट्रैक्टर को ट्रक के जरिए पहले यहां लाया गया और फिर उसे आग लगाई गई, यह निंदनीय है।      

उन्होंने घटना के बारे में संवादाताओं से कहा, ‘‘आज कांग्रेस ने देश को शर्मिंदा किया। पहले ट्रैक्टर को ट्रक में लादकर इंडिया गेट पर लाया गया और फिर इसमें आग लगाई गई, कांग्रेस के इस नाटक की हम निंदा करते हैं। पार्टी किसानों के नाम पर राजनीति करने की कोशिश कर रही है और उसके चेहरे से नकाब हट गया है। उसने ये नाटक प्रचार के लिए किया।’’      

पुलिस ने बताया कि करीब 15-20 लोगों ने सोमवार की सुबह इंडिया गेट पर एक ट्रैक्टर में आग लगा दी थी। ये लोग पंजाब युवा कांग्रेस के बताए जा रहे हैं और इन्हें हिरासत में लिया गया है।     

संसद में पिछले सप्ताह पारित हुए कृषि विधेयकों के विरोध में किसानों और विपक्षी दलों द्वारा देशभर में जारी प्रदर्शन के बीच यह घटना हुई है।     

जावड़ेकर ने कहा, ‘‘कांग्रेस किसानों से अलग तरह की बात करके उन्हें गुमराह करने की कोशिश कर रही है।’’ उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के घोषणा-पत्र में वही करने का वादा किया गया था जो मोदी सरकार ने कृषि क्षेत्र के संशोधित विधेयकों के जरिए किया। 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment