कोरोनावायरस : तेलंगाना में डॉक्टर दंपति सहित सामने आए 3 नए मामले

Last Updated 26 Mar 2020 08:40:01 PM IST

तेलंगाना में गुरुवार को तीन नए कोरोनावायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिसके बाद से राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है।


कोरोनावायरस : तेलंगाना में 3 नए मामले

राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने मीडिया बुलेटिन जारी कर कहा कि तीनों नए मामलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है।

मेदचल जिले का एक 49 वर्षीय पुरुष कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। उसने पूर्व में दिल्ली की यात्रा की थी, जहां वह संक्रमित किसी व्यक्ति के संपर्क में आया।

अन्य दो संक्रमित मामलों में दोनों लोग हैदराबाद स्थित डॉक्टर दंपति हैं, जिनकी आयु क्रमश: 41 और 36 वर्ष है। वे दोनों ही किसी मरीज के कारण संक्रमित हुए होंगे, क्योंकि उन्होंने हाल फिलहाल में कहीं की यात्रा नहीं की है।

लॉकडाउन को सख्ती के साथ लागू करने के अलावा राज्य ने महामारी के संभावित प्रसार को रोकने के लिए निगरानी, संपर्क ट्रेसिंग और रोकथाम के उपाय किए हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश देकर कहा है कि किसी भी देश से लौटा कोई भी व्यक्ति भारत में आने के समय से 14 दिनों के लिए सेल्फ क्वारंटाइन (खुद से एकांतवास ) में रहेगा, चाहे उसमें बीमारी के कोई भी लक्षण हो या ना हो।

विभाग ने कहा कि ऐसा करने से संक्रमण की चेन तोड़ने में मदद मिलेगी और संक्रमित होने से बचा जा सकेगा।

आईएएनएस
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment