प्रयागराज में पीएम मोदी के आगमन को लेकर सुरक्षा कड़ी, लोगों को देंगे ये सौगात

Last Updated 28 Feb 2020 03:04:56 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संगम क्षेा के परेड ग्राउंड में प्रस्तावित कार्यक्रम में शनिवार को आने को लेकर सुरक्षा के लिहाज से प्रयागराज छावनी में तब्दील हो गया है।


मोदी 29 फरवरी को प्रयागराज के परेड ग्राउंड में 27000 हजार दिव्यांगों एवं बुजुर्ग को करीब 57 हजार सहायक उपकरण का वितरण कर अमेरिका और दुबई का रिकार्ड तोड़कर विश्व का नया रिकार्ड कायम करेंगे। यहां कई नए वि रिकार्ड कायम होंगे। परेड मैदान पर बनने वाले वि रिकार्ड को देखने के लिए ‘गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड’ की टीम प्रयागराज पहुंच गयी है ।

प्रधानमंत्री भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से पूर्वान 10.30बजे बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। मोदी तीन हेलीकाप्टर के काफिले के साथ परेड मैदान स्थित हेलीपेड पर उतरेंगे। यहां तीन हेलीपैड एक स्थान पर और दो हेलीपैड दूसरे स्थान पर तैयार कराए गये हैं। मंच और हेलीपैड एसपीजी के हवाले कर दिया गया है। अब यहां पर किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं है।
 
एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महापौर अभिलाषा नंदी गुप्ता, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, खादी ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह समेत मंत्रीगण, सासंद, जिला पंचायत सदस्य स्वागत करेंगें।

प्रधानमंत्री जब कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगे तब सबसे पहले दिव्यांगजनों और बुजुर्ग से मिलेगें। वह करीब 15 मिनट उनके बीच रहकर उनसे मन की बात करेंगे और उनका मनोबल बढाएंगे।

मोदी मंच पर पांच दिव्यांग और पांच बुजुर्ग को अपने हाथ से सहायक उपकरण प्रदान करेंगे।  भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिम्को) कानपुर द्वारा उपकरण तैयार किए गये हैं।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए जोन के आठ जिलों से पुलिस फोर्स के अलावा दो जिलों से फोर्स बुलाई गयी है। 10 आईपीएस, 20 एएसपी,30 डिप्टी एसपी  लगभग 100 इंस्पेक्टर, 300 दरोगा, 2000 से अधिक पुरूष और महिला सिपाहियों की तैनाती रहेगी। इसके अलावा आठ कंपनी पीएसी, 10 कंपनी पैर मिलीट्री, एनएसजी सुरक्षा टीम, दो बम डिस्पोजल स्क्वॉयड और छह एंटी सबोटाज टीम पंडाल और मंच की लगातार जांच करते रहेंगे।

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एयरपोर्ट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। एयरपोर्ट पर हर आने जाने वाले पर पैनी नजर रखी जा रही है। याियों को सुरक्षा इंतजामों के बीच से होकर गुजरना पड़ रहा है।
 

वार्ता
प्रयागराज


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment