ट्रंप ने ‘कश्मीर’ पर फिर मध्यस्थता की पेशकश की

Last Updated 26 Feb 2020 05:56:31 AM IST

कश्मीर को भारत और पाकिस्तान के बीच ‘बड़ी समस्या’ बताते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि कश्मीर लंबे समय से बहुत से लोगों के लिए समस्या रहा है और हर कहानी के दो पहलू होते हैं। उन्होंने तनाव कम करने के लिए दोनों देशों के बीच फिर से मध्यस्थता की पेशकश की।


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (file photo)

ट्रंप ने वार्ता के दौरान पाकिस्तान का मुद्दा सामने आने का जिक्र किया और कहा, ‘अगर मैं मध्यस्थता करने के लिए कुछ भी कर सकता हूं, तो मैं करूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘मेरे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ भी अच्छे समीकरण हैं, वे सीमा पार आतंकवाद को काबू करने के लिए काम कर रहे हैं।’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने तालिबान के साथ शांति समझौते के मुद्दे पर मोदी के साथ चर्चा की।

भारत, अमेरिका और तालिबान के बीच शांति समझौते को मूर्त रूप लेते हुए देखना चाहता है। उन्होंने अमेरिका-तालिबान शांति समझौते पर कहा कि हम इसके काफी करीब हैं। ट्रंप ने कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद पर काबू पाने के बारे में कहा कि उन्हें नहीं लगता कि जितना मैंने किया, उससे ज्यादा किसी ने किया है।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment