ISI की मदद से रोहिंग्या नेपाल की ओर कर रहे पलायन

Last Updated 21 Feb 2020 03:31:39 AM IST

पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई ने अब रोहिंग्या मुसलमानों पर अपने पाक परस्त आतंकी संगठनों की मदद के लिए दाव खेलना शुरू कर दिया है।


ISI की मदद से रोहिंग्या नेपाल की ओर कर रहे पलायन

लिहाजा अब रोहिंग्या मुसलमानों को नेपाल में बसाने के लिए वहां सक्रिय जेहादी ग्रुप इस्लामिक संघ नेपाल (आईएसएन) ने सक्रिय भूमिका निभानी शुरू कर दी है। इन रोहिंग्या को जमीन खरीद कर बसाने के लिए बड़े पैमाने पर फंडिंग की जा रही है। इसके पीछे आईएसआई की मंशा भारत में आतंकी हमला कराने में इनकी मदद लेना है।
खुफिया सूत्रों के अनुसार पाक खुफिया एजेंसी ने अब रोहिंग्या मुसलमानों को भी भारत के लिए सिर दर्द बनाने का काम  शुरू कर दिया है व म्यांमार से भागकर भारत आए रोहिंग्या मुसलमानों को भारत यहां से हटाना चाहता है। लिहाजा पाक खुफिया एजेंसी उनकी हमदर्द बन गयी है। वह चाहती है कि अब रोहिंग्या मुसलमान भी अनके आतंकी संगठनों की तरह भारत के खिलाफ काम करें। इस कारण आईएसआई ने नेपाल स्थित अपने दूतावास और नेपाल के जेहादी ग्रुप के माध्यम से उसकी मदद करनी शुरू कर दी है। खुफिया विभाग ने जो रिपोर्ट दी है वह बेहद चौंकाने वाली है।

खुफिया विभाग ने कहा है कि अब भारत से नेपाल की ओर रोहिंग्या मुसलमान पलायन कर रहे हैं। अब तक 300 से ज्यादा रोहिंग्या मुसलमान नेपाल में बस गए हैं। पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर नेपाल का जेहादी ग्रुप आईएसएन पाक दूतावास की मदद से जमकर मदद कर रहा है। इन रोहिंग्या मुसलमानों को नेपाल में बसाने के लिए उन्हें फंडिंग के रूप में लाखों रुपए दिए जा रहे हैं। साथ ही उन्हें जमीन भी खरीदवाने में बिचौलिए के माध्यम से मदद की जा रही है।
सूत्रों के अनुसार खुफिया विभाग ने रिपोर्ट दी है कि अब तक वहां लगभग 380 रोहिंग्या परिवार बसाए जा चुके हैं। पिछले कुछ दिनों में भारत-नेपाल सीमा पर नेपाल के इलाके में इन रोहिंग्या मुसलमानों को बसाया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक सभी रोंिहंग्या जेहादी ग्रुप की मदद से स्थानीय बिचौलिए के संपर्क में हैं जिनकी मदद से वह भारत से सटी नेपाल सीमा पर नेपाल के इलाके में जमीनें भी खरीद रहे हैं। इन बिचौलियों को नेपाल में बसाने के लिए 50,000 रुपए से ज्यादा कमीशन दिया जा रहा है जिसकी फंडिंग आईएसआई कर रही है।

कुणाल/सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment