कर्नाटक: ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली लड़की गिरफ्तार

Last Updated 21 Feb 2020 10:13:21 AM IST

बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में नागरिका संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के आरोप में पुलिस ने गुरुवार को एक छात्र को गिरफ्तार किया।


बताया जा रहा है कि अमूल्या नाम की छात्र ने माइक लिया और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) सांसद असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में तीन बार पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये।

ओवैसी यहां सीएए के विरोध में आयोजित प्रदर्शन का समर्थन करने के लिए आए थे। उन्होंने कहा, ‘न मैं और न ही धरने के आयोजक (हिंदू मुस्लिम सिख इसाई संघ) इस बात से सहमत है। हमें नहीं पता उसने क्या कहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं नहीं जानता हूं कि प्रदर्शनों के आयोजककर्ता क्यों इस तरह से लोगों को आने देते हैं। हमारी लड़ाई पूरी तरह से देश को बचाने के लिए हैं। ’’ उन्होंने कहा कि यदि इस तरह के नारे लगाये गये, तो वह किसी भी प्रदर्शन में शामिल नहीं होंगे।

वहीं बेंगलुरु महानगर पालिका के पाषर्द इमरात पाशा ने कहा कि वह अमूल्या के विचारों से सहमत नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमने इस लड़की को इस कार्यक्रम में नहीं बुलाया था। वह बिन बुलाए यहां आई थी। हम पुलिस से उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अपील करेंगे। ’’

पुलिस ने बताया कि आरोपी छात्र के खिलाफ धारा 124 ए तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।
 

वार्ता
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment