सोनिया गांधी बोलीं, मोदी-शाह असली मुद्दों पर पर्दा डालना चाहते हैं

Last Updated 14 Dec 2019 03:03:53 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर कड़ा प्रहार करते हुए शनिवार को कहा कि उन्हें संविधान और देश की चिंता नहीं है, वे सिर्फ लोगों को आपस में लड़ाकर मौजूदा चुनौतियों को छिपाने के लिए असली मुद्दों पर पर्दा डालना चाहते हैं।


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने यहां रामलीला मैदान में आयोजित ‘भारत बचाओ रैली’ को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण देश तबाह हो गया है, युवाओं और करोबारियों के समक्ष रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है और किसान अत्यधिक परेशान होकर आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं।

मोदी सरकार पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकार असली मुद्दों को छिपाने और लोगों को गुमराह करने के लिए संविधान की धज्जियां उड़ा रही है। वे जब चाहते हैं राष्ट्रपति शासन लगाते हैं और जब चाहते हैं हटा देते हैं। अब उनमें नागरिकता का नया शौक चढ़ गया है। नागरिकता संशोधन विधेयक लाकर देश की आत्मा पर हमला किया जा है। यह कानून देश को तबाह कर देगा। इसके कारण पूर्वोत्तर के राज्य जल रहे हैं। हमारा देश ऐसे कानून की इजाजत नहीं देता है। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि इस सरकार ने अपने अन्नदाता की चिंता छोड़ दी है। देश का किसान सरकारी नीतियों से बहुत परेशान है। उनका जीना मुश्किल हो गया है। उन्हें खाद और बीज नहीं मिल रहे हैं। पानी-बिजली की सुविधा नहीं मिल रही है और न ही उन्हें फसल के दाम मिल रहे हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी ने किसान से उनकी आय दोगुना करने का वादा किया था।

सोनिया गांधी ने कहा कि किसान ही नहीं, सरकार की नीतियों से देश का कामगार और युवा भी बहुत परेशान हैं। कामगार भाई-बहिन दिन रात मजदूरी पर लगे रहते हैं लेकिन उन्हें रोजी रोटी नहीं मिल रही है। इस सरकार ने गलत तरीके से वस्तु और सेवाकर-जीएसटी लागू किया जिसका खामियाजा सबको झेलना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार की मनमानी इस कदर बढ़ गयी है कि उसे संविधान और संवैधानिक संस्थाओं की चिंता ही नहीं रह गयी है। संसद में भी मनमानी की जा रही है और बिना बहस के विधेयक पास हो रहे है। यहां तक किसी राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने और हटाने जैसी व्यवस्था को भी संविधान के दायरे में रहकर अंजाम नहीं दिया जा रहा है और वे जब चाहो इसे हटाते हैं और अपनी इच्छा अनुसार लागू कर देते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भले ही देश में डर का माहौल पैदा किया गया है लेकिन कांग्रेस पार्टी हमेशा न्याय का पक्ष लेगी और जिनके साथ अन्याय होगा उनके साथ खड़ी रहेगी। लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए कांग्रेस हमेशा तैयार है। इस पार्टी ने सदैव देश की जनता के हितों के लिए संघर्ष किया है और लोकतंत्र और संविधान की रक्षा कांग्रेस अपना कर्तव्य मानती हैं और वह कर्तव्य को निभाकर रहेंगी।

 

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment