हैदराबाद मामला : तीन पुलिसकर्मी निलंबित, फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन का आदेश

Last Updated 02 Dec 2019 01:10:32 AM IST

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस ने शमशाबाद में बुधवार रात महिला पशु चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या मामले में प्राथमिकी दर्ज करने में विलंब करने के कारण एक दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।


हैदराबाद बलात्कार और हत्या के विरोध में दिल्ली में कैंडल मार्च।

साइबराबाद  पुलिस आयुक्त वीसी सज्जनार ने यहां जारी बयान में कहा कि कर्तव्य में लापरवाही बरतने के मामले की व्यापक जांच रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। तीनों पुलिसकर्मियों को अगले आदेश तक निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि इन अधिकारियों ने पशु चिकित्सक के लापता होने के मामले की प्राथमिकी दर्ज करने में विलंब किया। 27-28 नवम्बर की रात चिकित्सक के परिजन इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कराने गए थे। निलंबित दरोगा रवि कुमार शमशाबाद थाने में तैनात था जबकि हेड कांस्टेबल पी वेणुगोपाल रेड्डी और ए सत्यनारायण गौड़ राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा थाने में तैनात थे।

पुलिस दायर करेगी याचिका
महिला पशु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या मामले में पुलिस ने रविवार को कहा कि वह चारों आरोपियों से आगे पूछताछ के लिए अदालत में याचिका दायर कर उनकी हिरासत की मांग करेगी।

आरोपियों की पैरवी नहीं करेगा बार संघ
तेलंगाना में एक जिला बार संघ ने चारों आरोपियों की पैरवी न करने का रविवार को फैसला लिया। रंगा रेड्डी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मट्टापल्ली श्रीनिवास ने कहा, उन्होंने आरोपियों द्वारा किए जघन्य अपराध के खिलाफ नैतिक और सामाजिक जिम्मेदारी के तहत यह फैसला लिया है।

सीएम राव ने व्यक्त की पीड़ा
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने महिला पशु चिकित्सक से बलात्कार और उसकी हत्या के मामले की शीघ्र सुनवाई के लिए एक त्वरित अदालत का गठन करने का रविवार को आदेश दिया। इस घटना के बाद से अपने पहले सार्वजनिक बयान में राव ने चार लोगों द्वारा 25 वर्षीय महिला से बलात्कार और हत्या मामले को ‘भयावह’ करार दिया और अपनी गहरी पीड़ा व्यक्त की। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा  जारी बयान के अनुसार उन्होंने अधिकारियों को त्वरित अदालत का गठन करने के लिए प्रक्रिया शुरू करने और यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि दोषियों को कड़ी सजा मिले। सरकार महिला पशु चिकित्सक के परिवार को हरसंभव मदद देने के लिए तैयार है।

वार्ता
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment