कश्मीर पुलिस और पंच-सरपंच आतंकवादियों के टारगेट

Last Updated 15 Nov 2019 06:56:52 AM IST

अब कश्मीर में तबाही की सुपारी पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई ने हिजबुल कमांडर रियाज नायकू को सौंपी है।




कश्मीर पुलिस और पंच-सरपंच आतंकवादियों के टारगेट

कश्मीर में सुरक्षा बलों की चौतरफा चौकसी व मुस्तैदी के कारण हिजबुल आका सैयद सलाहुद्दीन ने अपने टॉप कमांडर रियाज नायकू को तबाही का फरमान सुना दिया है। सुरक्षा बलों की हिट लिस्ट में नम्बर 1 पर चल रहे नायकू के निशाने पर वहां की पुलिस बल, पंच व सरपंच के अलावा दुकानदार और मजदूर भी हैं।

खुफिया सूत्रों के अनुसार अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद से पाक खुफिया एजेंसी कश्मीर सहित देश के अन्य भागों में आतंकी हमला कराने की तैयारी में है। मगर सुरक्षा बलों की चौकसी से आईएसआई का प्लान हमेशा विफल रहा। लिहाजा बौखलाई आईएसआई ने आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के चीफ सलाहुद्दीन को कश्मीर में तबाही का फरमान दिया।

सूत्रों के अनुसार कश्मीर में सेना और सुरक्षाबलों के आल आउट ऑपरेशन के कारण अब तक बिल में छिपे कश्मीर में हिजबुल का टॉप कमांडर रियाज नायकू को उसके आका सलाहुद्दीन ने तबाही का फरमान जारी किया। अब तक आपरेशन आल आउट के डर से छिपा रियाज नायकू सक्रिय हो गया है।

वह पहले बांदीपुरा में छिपा हुआ था, लेकिन वह वहां से फरार हो गया है। खुफिया सूत्रों के अनुसार उसने अपने दोस्त जुनैद, फारूखी और कासिम अख्तर से सम्पर्क किया। वह एक जमाने में आतंकी संगठनों के लिए काम करता था।

खुफिया सूत्रों के अनुसार आतंकी बार-बार सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस का निशाना बन रहे हैं, इस कारण आईएसआई बौखला गई है। लिहाजा रियाज नायकू के टारगेट पर कश्मीर घाटी की पुलिस तो है ही, इसके साथ ही साथ घाटी के वे पंच और सरपंच भी हैं, जो सरकार के साथ हैं।

सूत्रों के अनुसार आतंकी रियाज नायकू इन पुलिस बलों और पंच-सरपंचों पर हमला कर आम जनता में दहशत फैलाना चाहता है, ताकि कश्मीर घाटी में अमन-चैन के लिए सरकार का कदम से कदम मिलाकर साथ दे रही अवाम पीछे हट जाए और फिर दहशतगर्दी का माहौल पैदा हो जाए।

सूत्रों के अनुसार रियाज नायकू के दौस्त जुनैद को दुकानदारों और बाहर के मजदूरों को टारगेट करने को कहा गया है, ताकि न तो दुकान खुले और न ही किसी तरह का व्यापार हो ताकि आम जनजीवन तबाह हो जाए। सूत्रों के अनुसार रियाज नायकू के टारगेट पर बाहरी मजदूर भी हैं। आतंकी रियाज नायकू किसी भी तरह तबाही मचाना चाहता है।

कुणाल/सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment