हरियाणा, पंजाब में खूब जलाई जा रही पराली

Last Updated 06 Nov 2019 06:40:24 AM IST

दिल्ली और उसके आस-पास के क्षेत्रों में जहरीली हवा के कारण लोगों की सांस फूलने के बीच मंगलवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा द्वारा उत्तर भारत में वायु प्रदूषण पर बुलाई गई समीक्षा बैठक में सामने आया कि पंजाब और हरियाणा में पराली जलाया जाना जारी है।


हरियाणा, पंजाब में खूब जलाई जा रही पराली

राज्यों से पराली जलाने वालों पर जुर्माना लगाकर उनसे सख्ती से निपटने को कहा गया है। पीएमओ के बयान में कहा गया है कि रोजाना समीक्षा के दौरान यह बात सामने आई कि पंजाब और हरियाणा में पराली जलाए जाने के मामले अब भी जारी हैं।

इस मामले में केंद्रित कार्रवाई की जरूरत है। राज्यों को अब निर्देश दिया गया है कि यह सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र में और निगरानी दल तैनात किए जाएं कि उल्लंघनकर्ताओं पर जुर्माना लगाकर उन्हें सबक सिखाया जाए।

राज्यों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया कि वे भविष्य में किसी भी आपातस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें। दिन में प्रधानमंत्री ने स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की।

यह बैठक पीएम के प्रधान सचिव पीके मिश्रा द्वारा दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के शीर्ष अधिकारियों के साथ रविवार और सोमवार को की गई एक के बाद एक समीक्षा बैठकों के बाद हुई है।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment