अयोध्या प्रकरण पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क

Last Updated 05 Nov 2019 06:42:49 PM IST

अयोध्या प्रकरण पर उच्चतम न्यायालय के आने वाले फैसले को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है और किसी ने माहौल खराब करने का प्रयास किया तो उसपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जायेगी।




उच्चतम न्यायालय

सहारनपुर के मंडलायुक्त संजय कुमार और पुलिस उपमहानिरीक्षक उपेंद्र अग्रवाल ने जनप्रतिनिधियों और जागरूक लोगों की मंगलवार को बैठक में लोगों से शांति और सछ्वाव बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि अशांति और अफवाह फैलाने वालों को रासुका के तहत निरूद्ध किया जाएगा।

बैठक में जिलाधिकारी आलोक पांडे ने सभी वर्गो से अपील की कि वे उच्चतम न्यायालय के निर्णय का सम्मान करें और निर्णय को लेकर किसी तरह की उत्तेजना नहीं फैलाएं। अमन, शांति और सदभाव बनाए रखें।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी. ने कहा कि पुलिस सोशल मीडिया पर निगरानी रख रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति सोशल मीडिया के जरिए उकसाने का काम करेगे तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि किसी को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जा सकती। अफवाह फैलाने और सौहार्द बिगाड़ने वालों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जायेगी।

बैठक में बसपा सांसद फजलरुरहमान ने कहा कि उच्चतम न्यायालय का फैसला किसी के पक्ष में आए तो उसे सहजता से लें। सकारात्मक और नकारात्मक प्रतिक्रिया देने से बचे। उन्होंने कहा कि हिंदू-मुस्लिम भाईचारा हजारों साल पुरानी हमारी पंरपरा और संस्कृति का हिस्सा है, हमें हर कीमत पर उसे बनाए रखना चाहिए। नगर विधायक संजय गर्ग ने भी सामाजिक एकता बनाए रखने पर जोर दिया।



इस बीच जमीयत उलमाए हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने देवबंद में आयोजित गणमान्य नागरिकों की बैठक में कहा कि दोनों वर्गो को न्यायालय के फैसले का सम्मान करना होगा और जो भी फैसला हो उसे स्वीकार करें। उन्होंने कहा कि हमारा संगठन उच्चतम न्यायालय में याचिकाकत्ताओं में शामिल है, लेकिन हम फैसले का हर हालत में सम्मान करेंगे। उन्होंने देश के मुसलमानों से अपील करते हुए कहा की फैसले के पक्ष या विपक्ष में आने पर कोई ऐसी टिप्पणी ना करें जिससे दूसरे समुदाय की भावनाएं आहत हों और आपसी सदभाव बिगड़े।

वार्ता
सहारनपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment