महाराष्ट्र में 144 सीटें मिलने का भाजपा का दावा

Last Updated 23 Oct 2019 08:34:37 PM IST

महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को बहुमत के आंकड़े से भी ज्यादा 212 सीटें मिलने की उम्मीद है। वहीं भाजपा ने अपने लिए 144 सीटों का आंकड़ा जोड़ा है।




भाजपा-शिवसेना गठबंधन

महाराष्ट्र का चुनाव कराकर लौटे भाजपा के एक राष्ट्रीय पदाधिकारी ने अपने आंतरिक सर्वे के हवाले से यहां बुधवार को कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुकाबले कांग्रेस-राकांपा गठबंधन कहीं टिका नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी अकेले दम पर बहुमत पाती है तो भी गठबंधन सहयोगियों को भागीदारी मिलेगी। भाजपा पदाधिकारी ने यहां पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि कोंकण और ठाणे में भाजपा पूरी तरह स्वीप कर रही है, और पार्टी को अकेले 144 सीटें मिल सकती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन के सीटों की कुल संख्या 212 हो सकती है।

भाजपा नेता ने कहा कि पश्चिम महाराष्ट्र और मराठवाड़ा को छोड़कर राकांपा का अन्य जगह प्रभाव नहीं है।

शिवसेना को उपमुख्यमंत्री पद के सवाल पर उन्होंने कहा कि "इसको लेकर कोई आधिकारिक बातचीत नहीं हुई है। शिवसेना के आदित्य ठाकरे डिप्टी सीएम होंगे या नहीं, इसको लेकर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ही करेंगे।"



महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटों के नतीजे गुरुवार(24 अक्टूबर) को घोषित होंगे। राज्य में बहुमत का आंकड़ा 145 सीटों का है। भाजपा के चुनाव चिन्ह पर 164 प्रत्याशी लड़ रहे हैं, जिसमें 14 उम्मीदवार सहयोगी दलों के हैं। वहीं शिवसेना इस बार 124 सीटों पर लड़ रही है। 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना ने अलग-अलग चुनाव लड़ने पर क्रमश: 122 और 63 सीटें हासिल की थीं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment