कर्नाटक में फोन टैपिंग के आरोपों की जांच करेगी सीबीआई

Last Updated 19 Aug 2019 06:07:04 AM IST

जद (एस) के नेतृत्व वाली पूर्व गठबंधन सरकार के दौरान फोन टैपिंग के आरोप सामने आने के कुछ दिनों बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि वह कांग्रेस के कई नेताओं की मांग पर इन आरोपों की सीबीआई जांच का आदेश देंगे।


कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (file photo)

येदियुरप्पा ने यहां कहा, टेलीफोन टैपिंग के मुद्दे पर कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया समेत कई नेताओं ने कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए और सच्चाई सामने आनी चाहिए, इसलिए मैंने सीबीआई जांच का आदेश देने का फैसला किया है। कल ही मैं जांच का आदेश दूंगा।

उन्होंने कहा कि यह राज्य के लोगों की अपेक्षा है कि विस्तृत जांच की जाए और दोषियों को सजा दी जाए। गौरतलब है कि अयोग्य करार दिए गए जद (एस) विधायक एएच विनाथ ने पिछले सप्ताह एचडी कुमारस्वामी की सरकार पर फोन टैप करने और उनके समेत 300 से अधिक नेताओं की जासूसी कराने के आरोप लगाए। इसके बाद येदियुरप्पा ने यह घोषणा की है।

सिद्दरमैया, एम मल्लिकाजरुन खड़गे और गठबंधन सरकार में गृह मंत्री रहे एमबी पाटिल समेत कांग्रेस नेताओं ने जांच की मांग की है जबकि पार्टी के एक अन्य अहम नेता और पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार ने आरोपों को खारिज कर दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार समेत कई भाजपा नेताओं ने कुमारस्वामी पर अपनी सरकार बचाने के लिए इस प्रकरण के पीछे होने का आरोप लगाया है।  विधानसभा में विास मत हारने के बाद पिछले महीने गठबंधन सरकार गिर गई थी।

भाषा
बेंगलुरू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment