पाकिस्तानी गोलीबारी में सैनिक शहीद, पाक चौकियों को भारी नुकसान

Last Updated 17 Aug 2019 01:48:26 PM IST

पाकिस्तानी सैनिकों ने शनिवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों व गांवों में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की, जिसमें एक सैनिक शहीद हो गया।


नौशेरा सेक्टर में पाकि ने किया सीजफायर का उल्लंघन (फाइल फोटो)

एक रक्षा प्रवक्ता ने यहां कहा कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को भारी नुकसान हुआ है और कई सैनिक हताहत हुए हैं।

जम्मू स्थित रक्षा जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में देहरादून निवासी लांस नायक संदीप थापा (35) को घातक चोटें आई।

उन्होंने बताया कि बिना किसी उकसावे के गोलीबारी सुबह साढ़े छह बजे के आसपास की गई और यह दिन भर जारी रही। उन्होंने कहा, ‘‘सीमा पर तैनात भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

हमारे जवानों ने पाकिस्तानी सेना की चौकियों को भारी नुकसान पहुंचाया है और कई पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं।’’ प्रवक्ता ने कहा, ‘‘लांसनायक थापा एक बहादुर, प्रेरणादायी और निष्ठावान सैनिक थे। उनके परिवार में पत्नी निशा थापा हैं। राष्ट्र कर्तव्य के पथ पर सर्वोच्च बलिदान के लिए सदैव उनका ऋणी रहेगा।’’

यह उल्लंघन ऐसे समय में हुआ है, जब दो दिन पहले ही पाकिस्तान ने नियंतण्ररेखा के पास उसकी चौकियों पर भारतीय सेना द्वारा गोलीबारी करने का दावा किया था। उसने इसमें अपने चार सैनिकों के मारे जाने की बात भी कही थी।

भाषा
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment