बागी विधायकों में शामिल नागराज ने इस्तीफा वापसी का दिया संकेत

Last Updated 14 Jul 2019 02:57:00 AM IST

कर्नाटक में कांग्रेस ने अपने बागी विधायकों को मनाने की कोशिश शनिवार को तेज कर दी। इस बीच उनमें से एक ने संकेत दिया है कि वह अपने इस्तीफे पर पुनर्विचार कर सकते हैं और अन्य विधायकों को भी मनाने की कोशिश करेंगे।


कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया से उनके आवास पर मुलाकात करते बागी विधायक एमटीवी नागराज।

कांग्रेस-जद(एस) के 16 बागी विधायकों में शामिल राज्य के आवास मंत्री एमटीबी नागराज ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनसे मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा वापस लेने को कहा। 
नागराज ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सिद्धारमैया और दिनेश गुंडु राव ने मुझसे मुलाकात की और मुझसे इस्तीफा वापस लेने तथा पार्टी में बने रहने का अनुरोध किया। इस पर विचार करने के लिए मैंने समय मांगा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उनसे कहा कि मैं चिक्कबल्लापुरा विधायक सुधाकर से बात करूंगा और इस्तीफा वापस लेने के लिए उन्हें मनाउंगा।’’ इस दौरान उनके साथ उप मुख्यमंत्री जी परमेर, राज्य के जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार और कांग्रेस के अन्य नेता भी मौजूद थे।

यह पूछे जाने पर कि क्या सारे मतभेद दूर कर लिए गए हैं, नागराज ने कहा कि उन्होंने कुछ असंतोष को लेकर इस्तीफा दिया था और हर राजनीतिक दल में कुछ असहमति होती है। एक दिन पहले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विधानसभा में सभी को हैरान करते हुए घोषणा की थी कि वह सदन में विश्वास मत का प्रस्ताव लाएंगे, जिसके बाद सत्तारूढ़ गठबंधन ने बागी विधायकों को मनाने की कोशिशें तेज कर दी। इसके तहत विधायक रामलिंगा रेड्डी, मणिरत्न, के सुधाकर और आर रोशन बेग को भी मनाने की कोशिश की गई।

इन प्रयासों का कोई नतीजा नहीं निकलेगा : येदियुरप्पा
अटकलों को तेज करते हुए भाजपा नेताओं के एक समूह ने विधायक एसआर विनाथ और बेंगलुरु के पाषर्द पद्मनाभ रेड्डी के नेतृत्व में रामलिंगा रेड्डी से उनके आवास पर मुलाकात की। हालांकि रामलिंगा ने इस घटनाक्रम पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और उन्होंने कहा कि वह 15 जुलाई तक राजनीति पर नहीं बोलेंगे, क्योंकि उन्हें विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष पेश होना है।
इन घटनाक्रमों पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि इन प्रयासों का कोई नतीजा नहीं निकलेगा, क्योंकि गठबंधन सरकार का गिरना तय है। येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस और जद(एस) में भ्रम है, जिसके कारण विधायक पार्टी छोड़ रहे हैं। विधायकों को वापस लाने के लिए एक सुनियोजित साजिश चल रही है।’’

एजेंसियां
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment