राजीव कुमार ने गृह मंत्रालय में रिपोर्ट किया

Last Updated 17 May 2019 02:02:47 AM IST

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और कोलकाता पुलिस के पूर्व प्रमुख राजीव कुमार ने बृहस्पतिवार को गृह मंत्रालय में रिपोर्ट किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और कोलकाता पुलिस के पूर्व प्रमुख राजीव कुमार (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग ने कुमार को पश्चिम बंगाल में कार्य मुक्त कर बुधवार को गृह मंत्रालय से संबद्ध कर दिया था। सारदा और रोज वैली चिटफंड घोटालों के संबंध में सीबीआई की जांच के सिलसिले में एजेंसी के साथ हुई तनातनी में शामिल रहे कुमार को राज्य में हुई हिंसा की घटनाओं को रोकने में कथित तौर पर विफल रहने के लिए पश्चिम बंगाल के अतिरिक्त महानिदेशक, सीआईडी के पद से बुधवार को हटा दिया था। साथ ही आयोग ने पश्चिम बंगाल के गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य को भी हटाने का आदेश दिया था।

अधिकारियों ने बताया कि आयोग ने उन्हें गृह मंत्रालय में रिपोर्ट करने के निर्देश दिए थे। चुनाव आयोग ने बुधवार को संविधान के अनुच्छेद 324 का इस्तेमाल किया और पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा सीटों पर मतदान के लिए निर्धारित अवधि से एक दिन पहले, 16 मई को रात दस बजे से चुनाव प्रचार प्रतिबंधित करने का अप्रत्याशित फैसला किया था। मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो के दौरान कोलकाता में व्यापक पैमाने पर हिंसा हुई थी।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment