भारत ने पाक को अलग-थलग किया : स्वराज

Last Updated 25 Apr 2019 01:01:10 AM IST

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारत की कूटनीतिक सफलता का जिक्र करते हुए बुधवार को यहां कहा कि पहले भारत की वायुसेना ने बालाकोट हमला कर सैनिक ताकत दिखाई और उसके बाद दुनिया व इस्लामिक देशों में पाकिस्तान को अलग-थलग कर दिया।


विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (file photo)

मध्य प्रदेश की सतना और रीवा संसदीय क्षेत्रों के भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने आईं विदेश मंत्री ने बुद्धिजीवी सम्मेलन में कहा, "यह मोदी का भारत है, हमारे विरोधी दल के नेता एयर स्टाइक को तमाशा बताते हैं, वे सेना के शौर्य का सबूत मांगते हैं, ये वे लोग हैं, जो आतंकवादियों का सम्मान करते हैं। भारत की बर्बादी तक जंग जारी रखने की धमकी देने वाले अलगाववादियों का समर्थन करते हैं।"

स्वराज ने आगे कहा, "विरोधी दल के नेता वोट के हकदार नहीं हैं। इन लोगों के हाथों में देश सुरक्षित नहीं रह सकता। देश की सुरक्षा मोदी सरकार ही कर सकती है। देश की सुरक्षा, विकास और स्थिरता के लिए मोदी सरकार जरूरी है।"



स्वराज ने कहा, "पिछले चुनाव में भाजपा जिन वादों को करके सत्ता में आई, उसका हिसाब देने के लिए आई हूं। मोदी सरकार हर कसौटी पर खरा उतरी है।"

उन्होंने आगे कहा, "राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में सरकार सफल रही है। मोदी सरकार ने एक तरफ पाकिस्तान को सबक सिखाया है, तो वहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग-थलग कर दिया है। इसी तरह विकास के मापदंडों पर खरा उतरी है। पांच साल में 13 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन बांटे हैं, जिसमें छह करोड़ मुफ्त कनेक्शन दिए हैं। 34 करोड़ लोगों के बैंकों में खाते खोले गए हैं।"

दोनों संसदीय सीटों के लिए मतदान पांचवें चरण में छह मई को होगा। मतों की गिनती 23 मई को होगी।

आईएएनएस
रीवा/सतना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment