अमरोहा से आईएस का एक आतंकी गिरफ्तार

Last Updated 21 Apr 2019 03:10:53 AM IST

एनआईए ने शनिवार को कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसका संबंध आईएस के नए मॉडय़ूल से है। उसका नाम ‘हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम’ है।


अमरोहा से आईएस का एक आतंकी गिरफ्तार

एनआईए ने कहा कि व्यक्ति दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में आतंकवादी घटना को अंजाम देने की साजिश कर रहा था। एनआईए के अधिकारियों ने कहा कि मोहम्मद गुफरान को एक आतंकी हमले की साजिश करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में वह 13वां आरोपी है। गुफरान आईएस की विचारधारा से प्रभावित था। उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक प्रो-आईएस-मॉडय़ूल ‘हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम’ का गठन किया, जिनकी इच्छा भारतीय सरकार के खिलाफ जंग करने की थी।

मामले में पहले ही मोहम्मद के दोस्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला है कि वह अवैध हथियारों और गोला-बारूद की खरीद में अहम भूमिका निभाता था और दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश में भी विस्फोटक भेजा करता था। 26 दिसंबर को एनआईए ने 17 स्थानों पर छापेमारी के बाद इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। पकड़ में आए लोगों पर आरोप है कि वह दिल्ली के व यूपी के राजनेताओं, सरकारी भवनों और भीड़-भाड़ वाले स्थान में हमले की योजना बना रहे थे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment