मोदी ने राहुल, ममता, अभिताभ समेत इन दिग्गज हस्तियों को किया टैग, की ये अपील

Last Updated 13 Mar 2019 12:04:27 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति, व्यापार, मनोरंजन, कला, खेल, और मीडिया जगत की हस्तियों से आज अपील की कि वे मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक बनाने में मदद करें, ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक लोग मताधिकार का प्रयोग कर सकें।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री ने बुधवार को ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन समेत कई नेताओं से अपील की कि वे मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें।    

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव और एमके स्टालिन से अपील करता हूं कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढाने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें। अधिक मतदान हमारे लोकतांत्रिक ताने-बाने के लिए शुभ संकेत है।’’     

उन्होंने कहा, ‘‘मैं (तेलंगाना के मुख्यमंत्री) के. चंद्रशेखर राव, (ओडिशा के मुख्यमंत्री) नवीन पटनायक, (कर्नाटक के मुख्यमंत्री) एच डी कुमारस्वामी, (आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री) एन चंद्रबाबू नायडू और (आंध्र प्रदेश में विपक्ष के नेता) वाईएस जगन मोहन रेड्डी से अपील करता हूं कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान केंद्रों में अधिकतम भारतीयों को लाने के लिए काम करें।’’    

मोदी ने एशियन न्यूज इंटरनेशल की संपादक स्मिता प्रकाश और समाचार एजेंसी पीटीआई समेत मीडिया जगत से भी मतदाताओं को प्रोत्साहित करने में योगदान देने की अपील की।

उन्होंने श्रीश्री रविवशंकर समेत आध्यात्मिक जगत के लोगों, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, पहलवान सुशील कुमार, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और सायना नेहवाल समेत खेल जगत की हस्तियों से भी मतदाताओं को जागरूक बनाने में योगदान देने की अपील की।     

उन्होंने लता मंगेशकर, अमिताभ बच्चन, एआर रहमान, रणवीर कपूर, वरुण धवन, विक्की कौशल, शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और अनुष्का शर्मा समेत कला जगत की हस्तियों से भी कहा कि वे मतदाताओं से मतदान केंद्रों में आने और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में मदद करने की अपील करें।

Dear @akshaykumar, @bhumipednekar and @ayushmannk,

The power of a vote is immense and we all need to improve awareness on its importance.

Thoda Dum Lagaiye aur Voting ko Ek Superhit Katha banaiye.

— Narendra Modi (@narendramodi) March 13, 2019


मोदी ने टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा, महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा और बंबई शेयर बाजार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशीष चौहान को ट्विटर पर टैग कर उनसे देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए लोगों को जागरूक करने की अपील की।     

मोदी ने लिखा, ‘‘प्रिय रतन टाटा, आनंद महिंद्रा और आशीष चौहान, भारत तब विजयी होगा जब हमारा लोकतंत्र मजबूत होगा। लोकतंत्र को सुदृढ़ करने के लिए चुनाव में अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करना एक सर्वश्रेष्ठ तरीका हो सकता है। क्या हम सब मिलकर इसे पूरा कर सकते हैं?’’    

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनावों की घोषणा कर दी है। आगामी 11 अप्रैल से 19 मई के बीच देशभर में विभिन्न चरणों में 17वीं लोकसभा के गठन के लिए चुनाव होंगे। मतगणना 23 मई को होगी।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment