राहुल से अमरिंदर ने कहा, आप के साथ गठबंधन की जरूरत नहीं

Last Updated 08 Jan 2019 06:38:20 AM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को मुलाकात करने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ‘न के बराबर अस्तित्व वाली’ आम आदमी पार्टी के साथ किसी भी तरह का गठबंधन करने की जरूरत को नकार दिया।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन पर निर्णय पार्टी आला कमान लेगी।
मुलाकात के बाद संवाददाताओं से सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी का पंजाब में न के बराबर अस्तित्व है और राज्य में अर¨वद केजरीवाल की पार्टी के साथ गठबंधन करने की कांग्रेस को किसी भी तरह से जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश इकाई पहले ही अपने विचार से आला कमान को अवगत करा चुकी है हालांकि गांधी के साथ आज की मुलाकात में इस मामले पर चर्चा नहीं हुई। बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सिंह ने पार्टी एवं राज्य सरकार से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की। तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत पर उन्होंने गांधी को बधाई भी दी। सिंह ने कहा, आप अब निष्क्रिय हो चुकी है और पिछले लोकसभा चुनावों में जो स्थितियां थी उस हिसाब से पंजाब में अब उसका कोई वजूद नहीं रह गया।

हालांकि राष्ट्रीय परिदृश्य एवं चुनावी बाध्यताओं को देखते हुए आप या अन्य किसी पार्टी के साथ गठबंधन पर कोई भी निर्णय कांग्रेस आला कमान लेगी और पीपीसीसी (पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति) उसका अनुसरण करेगी।
कांग्रेस के पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीटों पर जीतने का भरोसा जताते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी सवरेत्तम एवं जीत सकने वाले उम्मीदवारों को चुनेगी। हालांकि उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के चयन के बारे में अभी कोई चर्चा नहीं हुई है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment