जनरल रावत बोले, आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों को पहचानने की जरूरत

Last Updated 17 Jan 2018 11:53:52 AM IST

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आज किसी देश का नाम लिये बगैर कहा कि ऐसे देशों को पहचानने की जरूरत है जो आतंकवादियों को बढ़ावा दे रहे हैं.


सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (फाइल फोटो)

जनरल रावत ने दिल्ली में रायसीना डायलॉग-2018 में कहा, ‘‘आतंकवादी आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर अंतरराष्ट्रीय सीमाओं में घुसपैठ कर रहे हैं. हमें आतंकवादियों और उन्हें बढ़ावा देने वालों को रोकने की जरूरत है. इसके साथ ही ऐसे देशों को पहचानने की जरूरत है जो आतंकवादियों को बढ़ावा दे रहे हैं.‘‘

जनरल रावत ने कहा कि परमाणु और रासायनिक हथियारों का आतंकवादियों के हाथों में जाने का खतरा मानवता के लिए घातक साबित हो सकता है.

जनरल रावत ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया पर कुछ नियंत्रण की जरूरत है क्योंकि आतंकवादी इसका इस्तेमाल अपने हितों के लिए कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का उपयोग हमारे खिलाफ दुष्प्रचार के लिए किया जा रहा है. हम लोगों इसके उपयोग को लेकर सावधान रहने की जरूत है.

गौरतलब है कि सोमवार को सेना दिवस के मौके पर जनरल रावत ने सख्त लहजे में पाकिस्तान को चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है और आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ करने में मदद दे रही है. हम अपनी ताकत से उन्हें सबक सिखा रहे हैं. पाकिस्तान की तरफ से किसी भी उकसावे वाली कार्रवाई का माकूल जवाब दिया जाएगा.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment