अलफोंस कनन्नथानम राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

Last Updated 09 Nov 2017 05:19:04 PM IST

राजस्थान से राज्यसभा की एकमात्र सीट के हुए उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार केन्द्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अलफोंस कनन्नथानम आज निर्विरोध निर्वाचित हो गये.


अलफोंस राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित (फाइल फोटो)

राज्यसभा चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी विधानसभा के सचिव पृथ्वीराज ने नामांकन पत्र वापस लेने का अन्तिम समय निकल जाने के बाद अलफोंस कनन्नथानम के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा करने के बाद उन्हें निर्वाचन का प्रमाण पत्र सौंपा.

इस मौके पर संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड़, अलफोंस के चुनाव अभिकर्ता सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डा. अरूण चतुर्वेदी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी समेत पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

अलफोंस ने निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा के बाद जीत के लिए ईश्वर को धन्यवाद देते हुए कहा, 'मैं राजस्थान के विकास के लिए काम करूंगा और इसको देश में पर्यटन क्षेत्र में नम्बर वन बनाने का मेरा उद्देश्य है.'

साथ ही उन्होंने जयपुर को देश का सबसे स्वच्छ नगरी बताते हुए कहा, 'मैं देश भर में घूमा हूं, जयपुर जैसी स्वच्छता कहीं नजर नहीं आयी.'  

उन्होंने महाराणा प्रताप और मीरा का जिक्र करते हुए कहा, 'राजस्थान भक्ति और शक्ति की नगरी है. कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत एक है मैं गरीब, आम लोगों के विकास के लिए और युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए काम करूंगा और हर महीने राजस्थान आऊंगा.' 

उन्होंने निर्विरोध निर्वाचन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और पार्टीजनों को बधाई दी.

राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उप चुनाव में अलफोंस का ही नामांकन पत्र दाखिल करने से शुरू से ही भाजपा उम्मीदवार कनन्नथानम का निर्वाचन तय माना जा रहा था.

गौरतलब है कि राजस्थान से राज्यसभा सदस्य वेंकैया नायडू के उप राष्ट्रपति पद पर निर्वाचित होने के कारण रिक्त हुई राज्यसभा सीट के लिए यह उप चुनाव हुआ था.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment