हैदराबाद में दो महीने तक नहीं दिखेंगे भिखारी, ये है वजह

Last Updated 08 Nov 2017 04:28:35 PM IST

हैदराबाद पुलिस ने शहर की सड़कों पर भीख मांगने पर रोक लगा दी है. पुलिस का कहना है कि इससे यातायात और पैदल चलने वाले लोगों की आवाजाही बाधित होती है और उन पर खतरा पैदा होता है.


(फाइल फोटो)

28 नवंबर से यहां आयोजित होने वाले तीन दिन के आठवें वार्षिक वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) 2017 से पहले यह आदेश दिया गया है. सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इंवाका ट्रम्प के शामिल होने की संभावना है.

कल रात जारी की गयी अधिसूचना में हैदराबाद पुलिस आयुक्त एम महेंद्र रेड्डी ने कहा कि भिखारियों के कारण मुक्त आवाजाही में बाधा पैदा हो रही है, यातायात और राहगीरों पर खतरा पैदा हो रहा है और सार्वजनिक व्यवस्था पर असर पड़ रहा है.

अधिसूचना के अनुसार सार्वजनिक स्थलों और शहर की मुख्य सड़कों के चौराहों पर भीख मांगने पर सात जनवरी, 2018 तक के लिए रोक लगा दी गयी है.

अधिसूचना के अनुसार आदेश का उल्लंघन करने वाला व्यक्ति आईपीसी की धारा 188 (सरकारी कर्मचारी द्वारा जारी किए गए आदेश की अवहेलना), और हैदराबाद शहर पुलिस अधिनियम के सम्बद्ध प्रावधानों, तेलंगाना भीखमंगी रोकथाम अधिनियम और किशोर न्याय अधिनियम, 2000 के तहत सजा का पात्र होगा.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment