Video: राहुल गांधी ने पीएम पर साधा निशाना, कहा- मोदी ने पैदा किया भय का माहौल

Last Updated 17 Aug 2017 04:30:40 PM IST

शरद यादव के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम 'साझा विरासत बचाओ सम्मेलन' में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस, बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला.


राहुल गांधी ने पीएम पर साधा निशाना...

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने पूरे देश में भय माहौल पैदा कर दिया है लेकिन कहा कि उनसे डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनका पूरा वजूद सिर्फ मार्केंटिंग और प्रचार पर टिका हुआ है.

श्री गांधी ने यहां विपक्षी दलों द्वारा बुलाये गये ‘साझी विरासत बचाओ’ सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि श्री मोदी और योगगुरु बाबा रामदेव का एक ही ‘सिस्टम’ है और वह है-‘मार्केटिंग’. पंद्रह-बीस लोग ही इस देश को चलाते हैं और यही लोग मोदी जी की मार्केटिंग भी करते हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी जी जहां जाते हैं, वहां झूठ बोलते हैं, उनकी शक्ति बड़ी है पर सचाई से बड़ी कोई शक्ति नहीं होती. उन्होंने कहा कि चाहे मोदी हों या कोई और, वह सच का मुकाबला नहीं कर सकते और उनसे डरने की कोई जरूरत नहीं है.

देखें वीडियो-

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने‘स्वच्छ भारत’की जगह‘सच भारत’का नारा देते हुए कहा कि सचाई की लड़ाई के लिए  आज पूरे विपक्ष को एकजुट होने की जरूरत है ताकि भारतीय जनता पार्टी और संघ परिवार का मुकाबला किया जा सके.

गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार हर क्षेा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों को ला रही है ताकि सब जगह उसकी विचारधारा आगे बढ़े. 

उन्होंने कहा कि मोदी का ‘मेक इन इंडिया’ पूरी तरह विफल हो गया है क्योंकि बाजार में हर जगह चीनी माल नजर आता है. उन्होंने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था और जब उन्होंने संसद में यह सवाल उठाया तो पता चला कि पिछले साल केवल एक लाख लोगों को ही रोजगार मिला है और उनमें भी तीस हजार को तो केवल कर्नाटक सरकार ने रोजगार उपलब्ध कराया है.
              
उन्होंने कहा कि देश का हर युवा आज काम करना चाहता है लेकिन सचाई यह है कि पिछले आठ साल में पहली बार इतना कम रोजगार दिया गया है.
              
जनता दल (यू) के बागी नेता शरद यादव के संयोजन में आयोजित इस सम्मेलन में कई विपक्षी दलों के नेताओं ने भाग लिया.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment