भागवत ने माकपा सरकार के आदेश का उल्लंघन कर स्कूल में तिरंगा फहराया

Last Updated 15 Aug 2017 08:23:22 PM IST

केरल में माकपा नीत सरकार के आदेशों का उल्लंघन करते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आज पलक्कड के एक स्कूल में तिरंगा झंडा फहराया.


मोहन भागवत ने स्कूल में झंडा फहराया (फाइल फोटो)

पलक्कड जिले की कलेक्टर पी. मेरीकुट्टी ने कल रात आदेश जारी किया था कि चूंकि करनागी अम्मन स्कूल सरकारी सहायता प्राप्त है इसलिए प्रोटोकॉल के मुताबिक केवल निर्वाचित प्रतिनिधि या स्कूल के अधिकारी ही झंडा फहरा सकते हैं.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने यहां बयान जारी कर बताया कि विचार-विमर्श के बाद स्कूल अधिकारियों ने निर्णय किया कि वे योजना के मुताबिक आगे बढ़ेंगे और भागवत को अपने संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग करना चाहिए. 

आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने बताया, माकपा नीत केरल सरकार के इस निरंकुश प्रयास की हम निंदा करते हैं जो नागरिकों के स्वतंत्रता दिवस मनाने के मूल अधिकारों को नकारता हो. 



डीसी ने कहा कि प्रशासन मामले में कार्रवाई करेगा. उन्होंने कहा,   हम पुलिस को मामला दर्ज करने का निर्देश देंगे. 

भागवत ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, स्वतंत्रता संग्राम के दौरान बलिदान देने वालों को याद करना हमारा कर्तव्य है. हमें वही प्रतिबद्धता अपनी जिंदगी में लाना है. 
उन्होंने कहा,  स्वतंत्रता पवित्र है. हमें इसकी रक्षा करनी है. 

हाल के समय में आरएसएस और माकपा कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष में बढ़ोतरी हुई है और दोनों एक-दूसरे पर अपने कार्यकर्ताओं की हत्या करने के आरोप लगाते हैं.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment