VIDEO: उत्तर प्रदेश: सेवानिवृत्त कर्नल के घर छापा, दुर्लभ जीवों के खाल और विदेशी बंदूकें बरामद

Last Updated 30 Apr 2017 11:18:50 AM IST

यूपी के मेरठ में रिटायर्ड कर्नल के घर पर छापेमारी की कार्रवाई में नीलगाय का मांस, जानवर की चमड़ी, हाथी दांत और विदेशी बंदूकें बरामद की गई हैं.


फाइल फोटो

राजस्व खुफिया निदेशालय और वन विभाग की ओर से 17 घंटे तक की गई संयुक्त छापेमारी के दौरान सेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी के मकान से नीलगाय का कम से कम 117 किलो मांस, जानवर की चमड़ी, हाथी दांत और 40 बंदूकें बरामद की गई हैं.
   
डीआरआई के अधिकारियों का एक दल कल दोपहर को कर्नल :सेवानिवृत: देविंद्र कुमार के आवास पर पहुंचा. यह छापेमारी तड़के साढ़े तीन बजे तक जारी रही.
   
कुमार के बेटे प्रशांत बिश्नोई राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज हैं.
   
डीआरआई के एक अधिकारी ने कहा कि यह छापेमारी आय से अधिक संपत्ति के मामले में की गई. कुमार के आवास के एक अस्थायी गोदाम में नीलगाय का 117 किलो मांस, एक करोड़ नकदी, 40 बंदूकें, हिरणों की पांच खोपड़ियों, सांभर हिरण के सींग, काले हिरण और चिकारा के सींग, जानवर की खाल और हाथी दांत बरामद किए गए.


   
वनों के प्रमुख संरक्षक मुकेश कुमार ने कहा, ‘‘नील गाय का मांस फ्रि ज से बरामद किया गया. इसमें से नमूना लिया गया और इसे परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाना है.’’
   
उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी और बिश्नोई के खिलाफ वन्यजीवन संरक्षण कानून, 1972 के तहत कार्रवाई की जाएगी. हालांकि उनके खिलाफ अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

देखें वीडियो

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment