मुसलमान हमें वोट नहीं देते, हमने उन्हें पूरा सम्मान दिया : रविशंकर प्रसाद

Last Updated 22 Apr 2017 12:09:28 PM IST

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुसलमान भाजपा को वोट नहीं देते हैं, लेकिन सरकार ने उन्हें समुचित सम्मान दिया है.  


केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)

रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया, 'हमारे 13 मुख्यमंत्री हैं. हम देश हम देश का शासन चला रहे हैं. क्या हमने उद्योग या सेवा क्षेत्र में काम कर रहे किसी मुसलमान को परेशान किया है? हमने उन्हें बर्खास्त किया है? हमें

मुसलमानों के वोट नहीं मिलते हैं.  मैं स्पष्ट रूप से इसे स्वीकार करता हूं, लेकिन हमने उन्हें पूरा सम्मान दिया है या नहीं?' वह संस्कृति और बहुलता पर विकास के प्रभाव के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे. 

प्रसाद ने कहा, 'हम भारत की बहुलता और संस्कृति को नमन करते हैं. इसे देखने के दो तरीके हैं. आज मैं स्पष्ट बोलूंगा. हमारे खिलाफ लंबे वक्त से अभियान चल रहा है, लेकिन हम भारत की जनता के आशीर्वाद से यहां हैं.'
 
हाल में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में प्रभावी जीत दर्ज की है. पार्टी ने गोवा और मणिपुर में भी सरकार बनायी. मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस को सिर्फ पंजाब में स्पष्ट बहुमत मिला.
 
प्रसाद ने कहा कि बतौर सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री उन्होंने कई मुसलमान बहुत गांवों का दौरा किया है जहां मुस्लिम युवक सामुदायिक सेवा केन्द्र चला रहे हैं, जो लोगों को इंटरनेट के माध्यम से सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने में मदद करते हैं.


 
केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जलपाईगुड़ी के चाय बगान में काम करने वाले मुस्लिम में काम करने वाले मुस्लिम कर्मचारी करीमुल हक को उसके अनुकरणीय काम के लिए चुने जाने का जिक्र किया. प्रसाद ने कहा, हक ने अपनी मोटरसाइकिल को एम्बुलेंस में बदल लिया है, और बीमारों को अस्पताल ले जाते हैं.

प्रसाद ने कहा, 'हमने कभी भी हक का धर्म नहीं देखा, ना हीं यह देखा कि उसने हमारे लिए वोट दिया था या नहीं. यदि कुछ अवांछित बातें होती हैं तो प्रधानमंत्री उस समस्या को
सुलझाते हैं, मुख्यमंत्री इन दिक्कतों को दूर करते हैं. योगी लोकप्रिय नेता हैं. आप सुशासन और समेकित विकास पर उनका रूख देख रहे हें.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment