देश भर में आज मनाई जा रही हरतालिका तीज, इस मेकअप से दिन भर दिखें फ्रेश

Last Updated 30 Aug 2022 10:29:41 AM IST

देशभर में आज हरतालिका तीज का त्योहार मनाया जा रहा है।


हरतालिका तीज (फाइल फोटो)

इस दिन महिलाएं भगवान शिव और पार्वती का पूजन करती है, जिससे अखंड सौभाग्य का वरदान प्राप्त किया जाता है। इस खास त्योहार पर महिलाएं निर्जला व्रत रखती है। शाम के समय भगवान शिव और माता पार्वती का पूजन किया जाता है। ये व्रत सुख समृद्धि प्रदान करने वाला होता है। इस खास व्रत को करने के साथ ही जरूरी है कि दिन भर महिलाएं सुंदर और तरोताजा भी दिखें। ऐसे में कुछ खास मेकअप टिप्स के जरिए लुक को बेहतर बनाया जा सकता है।

करें बर्फ का इस्तेमाल

मेकअप करने से पूर्व अपने चेहरे पर बर्फ लगाएं। चेहरे पर बर्फ रगड़ने से चेहरे को पोर्स खुलते है। ऐसा करने से मॉनसून में लंबे समय तक मेकअप चेहरे से नहीं हटता। ऐसे में बार बार टचअप करने की जरूरत नहीं होती है।

इस्तेमाल करें वॉटर बेस्‍ड मेकअप

मॉनसून के दौरान चिपचिप होने के कारण वॉटर बेस्ड मेकअप का इस्तेमाल जरूर करें। मेकअप करने से पहले मॉयस्चराइजिंग क्रीम, ऑयली फाउंडेशन या क्रीम  बेस्ड प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करें। ऐसा करने की जगह वॉटर बेस्ड मेकअप प्रोडक्स का इस्तेमाल करने से मेकअप अधिक समय तक चलेगा।

मैट प्रोडक्ट से करें मेकअप

तीज के लिए तैयार होने के दौरान मैट प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। मैट कॉम्पैक्ट या कैलामाइन लोशन का उपयोग करें। मेकअप लगाने से पहले इसे लगाने से चेहरा ऑयल फ्री रहता है। ये चेहरे पर फ्रेशनेस लाता है।

ब्लश लगाना ना भूलें

लुक को अधिक क्यूट बनाने के लिए हल्का ब्लश जरूर उपयोग करें।

आंखों के मेकअप पर दें अधिक ध्यान

आंखों का मेकअप अच्छे से करने से चेहरे का लुक बदल जाता है। आंखों पर पाउडर आईशैडो का उपयोग करें। दिन में मेकअप करने के लिए पेस्टल शेड्स लगाएं। आई मेकअप के साथ आईब्रो को सेट करना ना भूलें। आईमेकअप में शिमरी लुक को ना चुनें।

लूज पाउडर से करें परहेज

चेहरे को रिंकल फ्री लुक देने के लिए लूज पाउडर का इस्तेमाल ना करें।

मैट लिप कलर से चेहरा खिलेगा
मेकअप की तरह लिपस्टिक या लिपकलर भी मैट लुक का भी अपनाएं। क्रीमी या ग्लॉसी लिपस्टिक का उपयोग करने से बचें।

पिंक शेड है बेस्ट

लिपस्टिक में लाइट शेड ही चुनें, जैसे न्यूड के शेड्स। इसके अलावा पिंक टोन के लिप्सटिक लगाने से भी लुक यंग दिखता है।

 

सहारा समय लाइव
नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment