अमेरिका की श्री सैनी मिस इंडिया वर्ल्डवाइड चुनी गई

Last Updated 16 Dec 2018 06:40:10 AM IST

भारतीय मूल की अमेरिकी श्री सैनी को न्यूजर्सी के फोर्डस सिटी में आयोजित समारोह में मिस इंडिया वर्ल्डवाइड-2018 चुना गया।


भारतीय मूल की अमेरिकी श्री सैनी

भारतीय मूल के लोगों की 27वीं वाषिर्क वैश्विक सौंदर्य प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया की साक्षी सिन्हा और ब्रिटेन की अनुशा सरीन को क्रमश: पहला और दूसरा रनर अप चुना गया है।

न्यूयॉर्क स्थित इंडिया फेस्टिवल कमेटि (आईएफसी) द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता को प्रवासी भारतीय समुदाय की सबसे पुरानी और बड़ी सौंदर्य प्रतिस्पर्धा माना जाता है। फिलहाल 22 वर्षीय श्री को 12 साल की उम्र में डॉक्टरों ने कहा था कि पेसमेकर लगाए जाने के बाद वह कभी नृत्य नहीं कर पाएंगी लेकिन प्रतियोगिता जीतने वाली श्री ने कहा, आपको कभी हार नहीं माननी चाहिए।

पंद्रह साल की उम्र में अपना गैर सरकारी संगठन शुरू करने वाली श्री ने कहा, मैं इस बात में विश्वास रखती हूं कि आपकी विरासत इस बात से तय होगी कि आप दूसरों को कैसा महसूस कराते हैं और अपने जीवनकाल में क्या सकारात्मक बदलाव लाते हैं।

इस वाषिर्क सौंदर्य प्रतियोगिता में करीब 17 देशों की भारतीय सुंदरियों ने हिस्सा लिया। भारत के हरियाणा की रहने वाली मंदीप कौर संधू को मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड 2018 चुना गया। एक बेटे की मां संधू ने शादी के पहले वर्ष के दौरान ही एक सड़क हादसे में अपने पति को खो दिया था।

भाषा
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment