दक्षिण कोरिया ने बर्ड फ्लू के बढ़ने के कारण मुर्गियों को मारना शुरू किया

Last Updated 23 Jan 2022 11:57:03 PM IST

दक्षिण कोरिया के क्वारंटाइन अधिकारियों ने रविवार को दो फार्मों में एच5एन1 एवियन इन्फ्लूएंजा वायरस या बर्ड फ्लू के प्रकोप के बाद एहतियात के तौर पर करीब 427,000 मुर्गियों को मारना शुरू कर दिया है।


दक्षिण कोरिया ने बर्ड फ्लू के बढ़ने के कारण मुर्गियों को मारना शुरू किया

यह जानकारी कृषि मंत्रालय ने दी। कृषि, खाद्य और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय ने कहा कि सियोल से लगभग 40 किलोमीटर दक्षिण में ह्वासोंग में दो चिकन फार्मों में अत्यधिक रोगजनक बर्ड फ्लू के मामले सामने आए।

समाचार एजेंसी योनहाप ने बताया कि मंत्रालय ने कोई विशेष समय सीमा नहीं दी है कि क्वारंटाइन अधिकारी कब पूरा करेंगे।

इसने 8 नवंबर, 2021 से इस सर्दी में दक्षिण कोरिया में पोल्ट्री फार्मों में पाए जाने वाले एच5एन1 के अत्यधिक रोगजनक स्ट्रेन के 23वें और 24वें मामले को चिह्न्ति किया।

अत्यधिक रोगजनक एवियन इन्फ्लूएंजा पक्षियों के बीच बहुत संक्रामक है और गंभीर बीमारी और यहां तक कि खासकर मुर्गी के बीच मौत का कारण बन सकता है।



सांख्यिकी कोरिया के आंकड़ों के अनुसार, नवंबर 2020 और अप्रैल 2021 के बीच पहली बार एवियन इन्फ्लूएंजा के प्रकोप की सूचना मिलने के बाद क्वारंटाइन अधिकारियों ने लगभग 3 करोड़ मुर्गियों को मार दिया।

दक्षिण कोरिया में अक्टूबर-दिसंबर में में मुर्गियों की संख्या 7.261 करोड़ हो गई, जो पिछले साल की तुलना में 33,000 से ज्यादा है।

आईएएनएस
सियोल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment