फिलीस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायली कब्जे को समाप्त करने के लिए अमेरिका से अपील की

Last Updated 18 Oct 2021 11:08:51 PM IST

फिलीस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने चेतावनी दी है कि इजरायल के उल्लंघन के कारण क्षेत्रों में स्थिति असहनीय हो गई है।


फिलीस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने फिलिस्तीन के मुद्दे पर अपने शब्दों को कामों में बदलने के लिए अमेरिका से अनुरोध किया और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर इजरायल के कब्जे को समाप्त करने के लिए तेजी से आगे बढ़ने का आग्रह किया।

अब्बास ने वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह में अपने कार्यालय में फिलिस्तीनी व्यापारियों के साथ एक बैठक के दौरान यह टिप्पणी की।

राष्ट्रपति ने कहा कि "इजरायल को वेस्ट बैंक, पूर्वी यरुशलम और गाजा पट्टी में हमारे लोगों के खिलाफ अपने सभी गतिविधियों को बंद कर देना चाहिए और चेतावनी दी है कि अगर इजरायल दो-राज्य समाधान को अस्वीकार करता है तो फिलिस्तीनी अन्य राजनीतिक विकल्पों के लिए जाने के लिए बाध्य होंगे। "

2 अक्टूबर को, अब्बास ने कहा था कि विकल्पों में से एक 1947 में पारित संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव को लागू करना है, या ऐतिहासिक फिलिस्तीन की भूमि पर एक लोकतांत्रिक राज्य में जाना है जिसमें फिलिस्तीनियों के पूर्ण राजनीतिक और नागरिक अधिकार प्राप्त होते हैं।



इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच शांति वार्ता, जो 9 महीने के लिए अमेरिका द्वारा प्रायोजित थी, 2014 में इजरायल के समझौते पर असहमति और 1967 की सीमा पर एक फिलिस्तीनी राज्य की स्थापना की मान्यता के बाद बंद हो गई थी।

इजरायल ने 1967 के मध्य पूर्व युद्ध में वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम पर कब्जा कर लिया, जिस पर फिलिस्तीनियों ने दावा किया था और तब से उन्हें नियंत्रित कर रहा है।

आईएएनएस
रामल्लाह


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment