हर जगह शिया मुसलमानों को निशाना बनाएंगे : आईएस

Last Updated 18 Oct 2021 03:33:41 AM IST

खामा प्रेस के मुताबिक आईएस आतंकी समूह ने कहा है कि वे हर जगह शिया मुसलमानों पर हमला करेंगे।


हर जगह शिया मुसलमानों को निशाना बनाएंगे : आईएस

समूह के अल-नबा साप्ताहिक ने शनिवार को चेतावनी दी है, जिसमें कहा गया है कि शिया मुसलमानों को उनके घरों और केंद्र में निशाना बनाया जाएगा।

यह चेतावनी आतंकी समूह की खुरासान शाखा (आईएस-के) द्वारा कंधार में शिया मस्जिद के अंदर बम विस्फोटों को अंजाम देने के एक दिन बाद आई है, जिसमें 63 लोगों की जान चली गई, जबकि 83 अन्य घायल हो गए।

इससे पहले, कुंदुज शहर की एक अन्य शिया मस्जिद में एक आत्मघाती बम विस्फोट हुआ था, जिसमें 50 लोगों की जान चली गई थी। आईएस-के ने हमले की जिम्मेदारी ली थी, जो अगस्त के अंत में अमेरिकी सेना के अफगानिस्तान छोड़ने के बाद से सबसे घातक था।

आईएस ने कहा, वे आईएस-के के खिलाफ ईरान और अन्य देशों का सहयोग और समर्थन करते हैं। आईएस-के अब सबसे बड़ा खतरा है, जो अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान सरकार के लिए खतरा बन गया है।

इस बीच, अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात ने कथित तौर पर कहा है कि उनके लड़ाकों को मस्जिदों की सुरक्षा के लिए तैनात किया जाएगा, खासकर शिया मुसलमानों की।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इराक और सीरिया से आईएस लड़ाकों के अफगानिस्तान में प्रवेश करने की चेतावनी दी थी और कहा था कि वर्तमान में युद्धग्रस्त राष्ट्र के उत्तर में 2,000 से अधिक सहयोगी हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment