जाली दस्तावेज पर पाक ने चीनी कंपनी को ब्लैकलिस्ट किया

Last Updated 18 Oct 2021 03:37:51 AM IST

पाकिस्तान की नेशनल ट्रांसमिशन एंड डिस्पैच कंपनी (एनटीडीसी) ने एक चीनी कंपनी को ब्लैकलिस्ट कर दिया है। उसे एक महीने के लिए सभी निविदा प्रक्रिया में भाग लेने से रोक दिया है।


जाली दस्तावेज पर पाक ने चीनी कंपनी को ब्लैकलिस्ट किया

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, ऊर्जा मंत्रालय की सरकारी स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ने एक परियोजना की बोली के दौरान संबंधित विभाग को जाली दस्तावेज तैयार करने और जमा करने के आरोपों पर कंपनी को ब्लैकलिस्ट कर दिया।

एनटीडीसी के महाप्रबंधक का कार्यालय की ओर से जारी कुछ दिन पहले के एक पत्र के अनुसार, चीनी फर्म को जाली और नकली दस्तावेज जमा करने के कारण एक महीने की अवधि के लिए तत्काल प्रभाव से सभी एनटीडीसी बोली/निविदा प्रक्रिया में काली सूची में डाल दिया गया है और प्रतिबंधित कर दिया गया है।

हालांकि, इस कार्यालय के आदेश का इसके संदर्भ में एक संभावित प्रभाव होगा और निष्पादन के तहत मौजूदा अनुबंधों (यदि कोई हो) पर लागू नहीं होगा।

पत्र का शीषर्क है ‘इन्सुलेटर हार्डवेयर असेंबलियों की खरीद के लिए चीनी फर्म की ब्लैकलिस्टिंग’।

पत्र की प्रतियां एनटीडीसी के प्रबंध निदेशक, जल और बिजली और विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष और पाकिस्तान इंजीनियरिंग काउंसिल, नेशनल इंजीनियरिंग सर्विसेज पाकिस्तान के एमडी और पब्लिक प्रोक्योरमेंट रेगुलेटरी अथॉरिटी, सेंट्रल पावर परचेजिंग एजेंसी को भी भेजी गई हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment