श्रीलंका को अगले हफ्ते भारत से टीका मिलेगा : राजपक्षे

Last Updated 24 Jan 2021 01:24:38 AM IST

श्रीलंका को अगले हफ्ते भारत से मुफ्त में कोविड-19 टीका प्राप्त होगा, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने शनिवार को यह जानकारी दी। इ


श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (फाइल फोटो)

ससे एक दिन पहले ही देश ने ऑक्सफोर्ड एस्ट्राजेनेका के टीके ‘कोविशील्ड’ के आपात इस्तेमाल को मंजूरी दी थी।
कोलंबो से दक्षिण में स्थित वालाल्लाविता में राष्ट्रपति की मोबाइल सेवा को संबोधित करते हुए राजपक्षे ने शनिवार सुबह कहा, हमें भारत से टीकों की मुफ्त खेप प्राप्त करने के लिए इस महीने की 27 तारीख से ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।
राष्ट्रपति ने कहा कि अग्रिम पंक्ति पर काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों, सेना व पुलिस तथा बुजुर्गों को टीकाकरण में प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं, डॉक्टरों की तरफ से चेतावनी दी जा रही है कि कोविड-19 के खिलाफ अग्रिम मोच्रे पर काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को जल्द से जल्द टीका लगाया जाना चाहिए, जिससे स्वास्थ्य सेवाओं को पूरी तरह चरमराने से रोका जा सके। राष्ट्रपति ने कहा, हम रूस और चीन से भी कोविड-19 टीका खरीदेंगे।

राष्ट्रपति की यह टिप्पणी ऐसे वक्त आई है, जब स्वास्थ्य अधिकारियों ने टीकाकरण प्रक्रिया के लिए तीन दिवसीय परीक्षण किया। भारत ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वह श्रीलंका व आठ अन्य देशों- भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमार, सेशल्स, अफगानिस्तान और मॉरिशस  को अनुदान सहायता के तहत कोविड-19 टीके भेजेगा।

भाषा
कोलंबो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment