अमेरिकी हिंदू ट्रंप और बाइडेन के बीच बंट गए हैं

Last Updated 21 Oct 2020 04:58:06 PM IST

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों के दो सप्ताह रह गए हैं और इस समय तक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी जो बाइडेन के हिंदू समर्थकों के बीच राजनीतिक विभाजन गहराता जा रहा है।


अमेरिकी हिंदू ट्रंप और बाइडेन के बीच बंटें

ट्रंप और बाइडेन के चुनावी अभियानों में हिंदुओं को लुभाने की कोशिश हो रही जो इस समुदाय की बढती राजनीतिक प्रमुखता का संकेत है। हिंदू अमेरिका में चौथा सबसे बड़ा समुदाय है, जो 2016 के आंकड़े के अनुसार अमेरिका की आबादी का लगभग एक प्रतिशत है।    

सितंबर में बाइडेन ने अपने चुनावी अभियान में ‘हिन्दू अमेरिकन्स फॉर बाइडेन’ की शुरुआत की, जबकि अगस्त में ट्रंप ने अपने चुनावी अभियान ने हिन्दू समुदाय के 20 लाख से अधिक सदस्यों को आकषिर्त करने के अपने प्रयासों के तहत ‘हिंदू वॉयसेज फॉर ट्रंप’ के गठन की घोषणा की।       

ट्रंप और बाइडेन के अमेरिकी हिंदू समर्थकों के बीच रविवार को ‘2020 का राष्ट्रपति चुनाव: अमेरिकी हिंदू मुद्दों पर एक बहस‘ नामक वेबिनार में हुई एक ऑनलाइन बहस से पता चलता है कि अमेरिका मे हिंदू समुदाय के बीच स्पष्ट राजनीतिक विभाजन है।    

हिंदू समुदाय के एक समूह ने आरोप लगाया कि बाइडेन को मुसलमानों का समर्थक बताया तो दूसरे ने ट्रंप पर ‘‘नस्लवादी’’ होने का आरोप लगाया।

भाषा
अमेरिका


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment