कोरोना महामारी को लेकर चीन को जवाबदेह ठहराया जाए : ट्रंप

Last Updated 23 Sep 2020 04:05:20 AM IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सयुक्त राष्ट्र महासभा में मंगलवार को अपने संबोधन में चीन पर बड़ा प्रहार करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर चीन को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सयुक्त राष्ट्र महासभा में मंगलवार को संबोधित करते हुए।

श्री ट्रंप ने कहा, कोरोना महामारी की शुरुआत में चीन ने केवल घरेलू या पर रोक लगाई जबकि पूरे वि को संक्रमित करने के लिए अंतराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन जारी रखा। सयुक्त राष्ट्र को इस मामले में चीन को निश्चित तौर पर जवाबदेह ठहराना चाहिए।

श्री ट्रंप के इस कड़े बयान का जवाब देते हुए चीन के राष्ट्रपति शी जिन¨पग ने कहा कि चीन का किसी भी देश के साथ कोल्ड या हॉट वार लड़ने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा, देशों को एकपक्षीय और संरक्षणवाद के लिए नहीं कहना चाहिए और वैश्विक औद्योगिक तथा आपूर्ति श्रृंखलाओं के स्थिर और सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए काम करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी की शुरुआत से अमेरिका और चीन के बीच रिश्तों ने बड़ी तेजी से करवट ली है और श्री ट्रंप ने लगातार कोरोना महामारी को लेकर चीन पर प्रमुखता से हमला किया हैं। कोरोना से विभर में अब तक 3,12,45,797 लोग संक्रमित हुए हैं और 9,63,693 लोगों की मौत हुई है।

वही वैश्विक महाशक्ति माने जाने वाले अमेरिका में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 68,56,884 पर पहुंच गयी है और अब तक 1,99,865 लोगों की जान जा चुकी है।  अमेरिका पूरे वि में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला देश हैं।

वार्ता
संयुक्त राष्ट्र


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment