बेरुत विस्फोट मामले में बंदरगाह के 3 अधिकारी गिरफ्तार

Last Updated 08 Aug 2020 11:14:19 AM IST

बेरुत में बंदरगाह के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है जहां हाल ही में हुए घातक विस्फोट से 150 से अधिक लोग मारे गए हैं।


सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, लेबनान केअटॉर्नी जनरल जज घासन अल-खौरी ने शुक्रवार को बताया कि गिरफ्तार हुए अधिकारियों में सीमा शुल्क विभाग के महानिदेशक बद्री डाहर, पूर्व सीमा शुल्क निदेशक चाफिक मरही और बेरुत पोत के महानिदेशक हसन कोरयतेम शामिल हैं।

बेरुत में हुए भयावह विस्फोट की घटना के बाद बंदरगाह के 16 कर्मचारियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है जिसके ठीक एक दिन बाद अब इन अधिकारियों की गिरफ्तारी हुई है।

गुरुवार शाम को सैन्य न्यायाधिकरण के सरकारी आयुक्त जज फादी अकीकी ने कहा कि अब तक 18 लोगों से पूछताछ की गई है जिनमें बंदरगाह और सीमा शुल्क अधिकरियों के साथ हैंगर में रखरखाव करने के लोग भी शामिल हैं जहां सालों से विस्फोटक सामग्री रखा हुआ था।

बेरुत के पहले इंवेस्टिगेटिव जज घसान ओयुदैत ने भी बंदरगाह के सात अधिकारियों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाते हुए एक निर्देश जारी किया है।

लेबनान की राजधानी बेरुत के बंदरगाह में मंगलवार की शाम को हुए दो विनाशकारी विस्फोटों ने यहां सबकुछ हिला कर रख दिया, इसमें करीब 154 लोगों की जानें गई हैं और लगभग 5,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इससे शहर को भी बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है।
 

आईएएनएस
बेरुत


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment