पाकिस्तान में कोविड-19 संक्रमण की तीव्रता अभी भी कम : इमरान

Last Updated 28 Apr 2020 11:33:31 AM IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि देश में कोरोनावायरस महामारी की तीव्रता उतनी गंभीर नहीं है, जितनी दुनिया के अन्य हिस्सों में देखने को मिल रही है।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

मीडिया ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। प्रधानमंत्री इमरान ने सोमवार को देश के सामाजिक ताने-बाने और अर्थव्यवस्था पर महामारी के प्रभाव को लेकर एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा, "दुनिया के अन्य देशों की तुलना में यहां मामले कम हैं, लेकिन लोगों को चाहिए कि वह सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें।"

डॉन न्यूज ने जारी बयान के हवाले से कहा कि मीटिंग में बताया गया कि दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले पाकिस्तान में कोरोनावायरस के कारण संक्रमित होने वाले रोगियों और इसके चलते मरने वालों की संख्या कम है।

डॉन न्यूज को बैठक में मौजूद रहे एक सूत्र ने कहा, "खान इस बात से काफी संतुष्ट नजर आए कि अन्य देशों, विशेषकर अमेरिका और यूरोप की तुलना में पाकिस्तान में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार की तीव्रता अभी भी कम है।"

हालांकि, इमरान खान ने लोगों से आग्रह कर कहा कि जानलेवा वायरस को देश भर में फैलने से रोकने का सबसे असरदार तरीका सोशल डिस्टेंसिंग है और जनता को चाहिए कि वह इसके नियमों का पालन करे।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार स्थिति पर करीब से नजर रख रही है और जल्द ही समाज के सभी वर्गों के लोगों की जरूरत और रमजान के पवित्र महीने को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन के बारे में अपनी अगली रणनीति की घोषणा करेगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में मंगलवार तक 293 मौतों सहित कोविड-19 संक्रमण के 13,947 मामले दर्ज किए गए हैं।
 

आईएएनएस
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment