ईरान ने कहा, प्रतिबंध के कारण फीफा से वित्तीय मदद लेने में असमर्थ

Last Updated 27 Apr 2020 12:49:58 PM IST

ईरान फुटबाल महासंघ (एफएफआईआरआई) ने कहा है कि देश की बैंकिंग सिस्टम पर जारी प्रतिबंध के कारण वह फीफा से वित्तीय मदद हासिल करने में असमर्थ है।


फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा ने घोषणा की है कि वह अगले कुछ दिनों में सदस्य संघों को 15 करोड़ डॉलर की मदद करेगा।

फीफा का मानना है कि कोविड-19 महामारी से प्रभावित फुटबाल समुदाय की मदद के लिए राहत योजना के तहत उसका यह पहला कदम होगा।

हालांकि, एफएफआईआरआई का कहना है कि फीफा से वित्तीय सहायता प्राप्त करने में उसके सामने गंभीर समस्याएं हैं क्योंकि ईरान की बैंकिंग प्रणाली पर अभी भी अमेरिकी प्रतिबंध लागू है।

तेहरान टाइम्स ने एफएफआईआरआई के कोषाध्यक्ष अली सोलेमानी के हवाले से बताया कि ईरान के खिलाफ प्रतिबंध लागू है। उन्होंने कहा, " फीफा ने अभी तक ईरान फुटबाल के राजस्व का भुगतान करने के लिए एक सुरक्षित समाधान नहीं किया है। मुझे लगता है कि फीफा से वित्तीय सहायता पाने में समस्या है।"

सोलेमानी ने कहा, " इस संबंध में कई प्रयास किए गए हैं, लेकिन हम एक उचित समाधान तक नहीं पहुंचे हैं। "

फीफा ने पिछले सप्ताह ही एक बयान में कहा था कि 2020 और 2019 के लिए सभी परिचालन कोष 211 सदस्य संघों में वितरित किया जाएगा।

फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैनटिनो ने कहा था, " महामारी ने विश्व फुटबाल समुदाय के सामने अभूतपूर्व चुनौतियां खड़ी कर दी हैं और फुटबाल की विश्व नियामक संस्था होने के कारण फीफा का यह कर्तव्य है कि हम वह वहां मौजूद रहे और जरूरतमंद लोगों की मदद करें।"

उन्होंने कहा था, " यह हमारे सदस्य संघों को तत्काल वित्तीय सहायता प्रदान करने के साथ शुरू होता है, जिनमें से कई सदस्य गंभीर वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं।"
 

आईएएनएस
तेहरान


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment