कोरोना से जंग जीत ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन लौटे अपने ऑफिस

Last Updated 27 Apr 2020 03:53:34 PM IST

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से जंग जीतकर वापस काम पर लौट आए हैं। कोविड-19 से संक्रमित हुए जॉनसन ने सोमवार को अपने ऑफिस में फिर से कामकाज संभाल लिया।


ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

अधिकारियों ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, "ब्रिटिश प्राइम मिनिस्टर डाउनिंग स्ट्रीट लौट आए हैं। उम्मीद की जा रही है कि वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बातचीत करने से पहले वह कोविड-19 महामारी पर होने वाली कैबिनेट मीटिंग की अध्यक्षता कर सकते हैं।"

बीबीसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि एक महीने पहले कोविड-19 वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद जॉनसन अब काम पर लौटे हैं।

सेंट्रल लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद वह एक सप्ताह भर्ती रहे। यहां तीन रातों के लिए उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भी रहना पड़ा था। उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर आखिरकार 12 अप्रैल को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

चेकर्स स्थित प्राइम मिनिस्टर के अपने आधिकारिक आवास से जॉनसन ने इस बीच कोई आधिकारिक सरकारी काम नहीं किया। हालांकि, पिछले हफ्ते उन्होंने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बात करने के साथ ही अपने वरिष्ठ मंत्रियों से भी मुलाकात की थी।

गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस महामारी के चलते 20 हजार 795 मौतें हो गई हैं। साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख 54 हजार 37 तक पहुंच गया है।

आईएएनएस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment