ट्रंप ने सोशल डिस्टेंसिंग 30 अप्रैल तक बढ़ाई

Last Updated 31 Mar 2020 12:39:04 AM IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप को देखते हुए सामाजिक दूरी के दिशा-निर्देशों के पालन का अनुरोध कराते हुए इसकी अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ा दी है।


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

व्हाइट हाउस में रविवार को कोरोना वायरस टास्क फोर्स के विषय में ट्रंप ने कहा, हम सामाजिक दूरी के दिशा निर्देशों की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ा रहे है। उन्होंने कहा, मंगलवार को हम योजना को अंतिम रूप देंगे। उन्होंने कहा, सुझावों को अपना कर अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों को आने वाले दो सप्ताह में कम किया जा सकता है।

साथ ही उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है देश इस महामारी से एक जून तक उबर जाएगा। अमेरिका में सामाजिक दूरी के दिशा-निर्देशों के तहत बिना किसी संभावित यात्रा से बचने, 10 या उसे अधिक लोगों की सभाओं पर रोकें, और बुजुर्गों को घर में रहने की सलाह दी गई है।

एक दिन में 518 लोगों की मौत : अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण महज 24 घंटे में 518 लोगों की मौत हो गई। जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय ने रविवार को यह आंकड़े प्रकाशित किए। इससे पहले, एक दिन में 453 मौत हुई थी और यह आंकड़ा रविवार को और बढ़ गया।

इसके साथ ही कोरोना वायरस के कारण देश में कुल 2,409 लोगों की मौत हो चुकी है। एक ही दिन में मामलों की संख्या 21,333 बढ़ गई। अमेरिका में अब कोरोना वायरस के कुल 1,36,880 मामले हो गए हैं जो दुनिया में सर्वाधिक हैं।

वायरस का प्रकोप न्यूयार्क में सर्वाधिक है जहां संक्रमण का पहला मामला सामने आने के महीने भर से भी कम वक्त में, रविवार तक इस संक्रमण के कारण मरने वाले लोगों की संख्या करीब 1,000 पर पहुंच गई।

वार्ता
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment