नेपाल यात्रा पर गये 8 भारतीय पर्यटकों की मौत

Last Updated 21 Jan 2020 04:01:12 PM IST

नेपाल यात्रा पर गये आठ भारतीय पर्यटकों की मंगलवार को रिसॉर्ट के एक कमरे में दम घुटने से मौत हो गयी।


(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नेपाल के मकावनपुर जिले के पुलिस अधीक्षक सुशील सिंह राठौर ने आठ भारतीय पर्यटकों की मौत की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि ये पर्यटक होटल के कमरे में बेहोशी की हालत पाये गये जिसके बाद इन्हें काठमांडू के धुमबाराही के एचएएमएस अस्पताल में लाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। भारतीय पर्यटक नेपाल के मकावनपुर जिले के थाहा नगरपालिका में एवरेस्ट पनोरमा रिसॉर्ट में रुके थे।

पुलिस के अनुसार मृतकों में आठ भारतीयों में दो दंपति और चार बच्चे शामिल हैं। ये लोग केरल से नेपाल गये 15 भारतीय पर्यटकों के समूह का हिस्सा थे और यात्रा पूरी करने के बाद भारत लौट रहे थे। रास्ते में ये पर्यटक कल रात एवरेस्ट पनोरमा रिसॉर्ट में रुके थे।

रिसॉर्ट के प्रबंधक शिवा केसी के अनुसार कल रात करीब साढ़े नौ बजे ये पर्यटक कमरे में गये थे और उन्होंने कमरे को गर्म रखने के लिए गैस हीटर ऑन किया था।

उन्होंने बताया कि पर्यटकों के समूह ने चार कमरे बुक कराए थे। इनमें से आठ एक कमरे में रुके थे जबकि अन्य दूसरे कमरे में ठहरे थे। आठ पर्यटक एक साथ जिस कमरे में रुके थे, उसकी सभी खिड़कियां और दरवाजे अंदर से बंद कर लिये गये थे।

प्रबंधक ने बताया कि आज सुबह समूह के अन्य सदस्यों ने इन आठ पर्यटकों को कमरे में अचेतावस्था में पाया जिसके बाद पुलिस को इस संबंध में सूचित किया गया। सिमभानजयांग स्थित पुलिस चौकी के हेड कांस्टेबल सुमन धकाल ने बताया कि बेहोश पर्यटकों को दो बार में कैलाश हेलिकॉप्टर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के हेलिकॉप्टर एचएएमस अस्पताल में पहुंचाया गया था।  

वार्ता
काठमांडू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment