अल्बानिया में भीषण भूकंप, 14 लोगों की मौत, 600 से अधिक घायल

Last Updated 27 Nov 2019 02:18:09 AM IST

अल्बानिया में मंगलवार तड़के आए भीषण भूकंप के कारण कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 600 से अधिक लोग घायल हो गए।


पश्चिमी अल्बानिया के थूमाने में मंगलवार को भूकंप में ध्वस्त हुई इमारत के मलबे को हटाते पुलिस और बचावकर्मी।

अमेरिकी भूगर्भ सव्रेक्षण के अनुसार 6.4 तीव्रता के साथ आए भूकंप का केंद्र राजधानी तिराना से 30 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में था। इसके बाद 5.1 और 5.4 की तीव्रता वाले कई झटके महसूस किए गए।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया, लगभग 600 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। रक्षा मंत्रालय ने बताया, तिराना से 33 किलोमीटर दूर र्दुेस में ढही इमारत से सात शव बाहर निकाले गए। थुमाने शहर में भी एक इमारत ढहने के बाद मलबे से पांच लोगों के शव निकाले गए।

वहीं, एक अन्य घटना में कुर्बिन में भूकंप आने पर घबरा कर अपने घर से बाहर छलांग लगा देने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि उत्तरी शहर लेज्हा में सड़क के टूटने से एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई।

बचावकर्मी भूकंप के कारण ढही इमारतों में फंसे लोगों को बचाने के प्रयास कर रहे हैं। अल्बानिया के राष्ट्रपति इलिर मेटा ने कहा, थुमाने में स्थिति काफी गंभीर है। लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

अल्बानिया के प्रधानमंत्री एदी रमा ने कहा, सभी सरकारी एजेंसियां चौकन्नी हैं और दुर्रेस और थुमाने में लोगों की जान बचाने के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने कहा, इस आपदा के समय हमें शांत रहने की जरूरत है, दुख की इस घड़ी में हमें एक दूसरे का साथ देने की जरूरत है।

एपी
थुमाने


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment