नुसरत जहां रफी हत्या मामले में 16 दोषियों को मौत की सजा

Last Updated 25 Oct 2019 06:40:39 AM IST

बांग्लादेश में फेनी की एक अदालत ने सोनागाजी इस्लामिया मदरसे की छात्रा नुसरत जहां रफी हत्या मामले में शामिल 16 दोषियों को बृहस्पतिवार को फांसी की सजा सुनाई।


रफी हत्या मामले में 16 दोषियों को मौत की सजा

जिला महिला और बाल शोषण निवारण अदालत ने यह फैसला सुनाया है।

फेनी में इस मदरसे की छात्रा नुसरत ने  मदरसे के प्रधानाचार्य पर यौन शोषण का आरोप लगाया था और इस बात को लेकर प्रधानाचार्य के समर्थक लोगों ने छह अप्रैल को मदरसे की छत पर ले जाकर नुसरत पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी।

इस घटना के बाद नुसरत को बहुत ही बुरी हालत में ढाका मेडिकल कालेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां चार दिन बाद उसकी मौत हो गई थी। इस घटना के बाद सोनागाजी पुलिस थाने में आठ अप्रैल को मामला दर्ज कराया गया था और सोनागजी पुलिस ने इस मामले की जांच करते हुए 16 अपराधियों के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दायर किया था जिसमें 12 लोगों ने  नुसरत की हत्या में शामिल होने के अपने अपराध को स्वीकार कर लिया था।

इस मामले में 10 मई को वहां के तत्कालीन थाना प्रभारी अधिकारी मोआम हुसैन को लापरवाही बरतने के मामले में निलंबित कर दिया गया था। प्रभारी  अधिकारी पर गलत तरीके से नुसरत के साथ पूछताछ करने तथा फोन पर रिकॉर्डिंग करने का आरोप था। उसने यह वीडियो सोशल मीडिया पर  वायरल कर दी थी और एक वकील ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

वार्ता
ढाका


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment