घबराये पाक ने अमेरिका से लगाई गुहार, भारत को रोकें

Last Updated 22 Oct 2019 06:03:34 AM IST

आतंकवाद के खिलाफ भारतीय सेना के एक और जोरदार प्रहार के बाद पाकिस्तान ने अमेरिका से भारत को ‘रोकने’ की गुहार लगाई है।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर ‘भीषण झड़पों’ के बाद अमेरिका से आग्रह किया है कि वह ‘भारत को दक्षिण एशियाई क्षेत्र को एक खतरनाक युद्ध में झोंकने से रोके।
मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि पाकिस्तान ने अमेरिका से कहा है कि इससे पहले की ‘बहुत देर’ हो जाए, वह हालात को संभालने के लिए हस्तक्षेप कर प्रधानमंत्री इमरान खान के एक सहयोगी ने कहा, भारत, पाकिस्तान को उकसाने की हर संभव कोशिश कर रहा है। हम शांति चाहते हैं लेकिन हम झुकेंगे नहीं।

उन्होंने कहा, क्षेत्र में तनाव की स्थिति से अमेरिका भी चिंतित है। भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के कई लॉन्च पैड को रविवार को ध्वस्त कर दिया। इस पर पाकिस्तान ने सुरक्षा परिषद के पांच वीटो अधिकार प्राप्त देशों से आग्रह किया कि वह भारत से इन लॉन्च पैड के बारे में जानकारी मांगें। पाकिस्तान ने यह भी कहा था कि वह ‘सच्चाई’ दिखाने के लिए इन देशों के राजनयिकों को घटनास्थल का दौरा करा सकता है।

आतंकी शिविर ध्वस्त करने का भारत का दावा झूठा
पाकिस्तान सेना ने अपने देश के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में तीन आतंकी शिविरों को निशाना बनाने के भारतीय सेना के दावे को ‘झूठा’ बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि भारत अपने दावों को ‘सही साबित’ करने के लिए किसी भी विदेशी राजनयिक या मीडिया को घटनास्थल पर ला सकता है। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने रविवार को कहा था कि जम्मू-कश्मीर के तंगधार और केरन सेक्टर के दूसरी तरफ भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और तीन आतंकी शिविर नष्ट कर दिये गए।

इसके बाद पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट करके भारतीय सेना प्रमुख के दावे पर कहा, भारतीय सेना प्रमुख का यह बयान निराशाजनक है क्योंकि वह बहुत जिम्मेदारी वाले पद पर हैं। निशाना बनाने की बात छोड़िए, वहां कोई शिविर ही नहीं है। पाकिस्तान में भारतीय दूतावास का स्वागत है कि वह किसी भी विदेशी राजनयिक/मीडिया को लाकर इस बात को ‘साबित’ कर सकता है।

आईएएनएस/भाषा
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment