स्विट्जरलैंड ने आतंकवाद से भारत की जंग को समर्थन दिया

Last Updated 15 Sep 2019 05:30:59 AM IST

स्विट्जरलैंड ने आतंकवाद के खिलाफ भारत की जंग में हर तरह से समर्थन देने का वादा किया है।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने स्विस समकक्ष उली म्यूरर के साथ हाथ मिलाते हुए।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने स्विस समकक्ष उली म्यूरर के साथ बातचीत में उन्हें बताया, भारत दशकों से राज्य प्रायोजित आतंकवाद का शिकार रहा है।

राष्ट्रपति सचिवालय ने ट्वीट किया कि कोविंद और म्यूरर की अगुवाई में शुक्रवार को हुई प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के दौरान दोनों पक्ष इस पर सहमत हुए कि आतंकवाद मानवता के लिए गंभीर चुनौती है।

पाकिस्तान की ओर स्पष्ट रूप से इशारा करते हुए कोविंद ने स्विस प्रतिनिधिमंडल को बताया कि भारत कई दशकों से राज्य प्रायोजित आतंकवाद का शिकार है। राष्ट्रपति सचिवालय ने कहा, स्विट्जरलैंड ने आतंकवाद के खिलाफ जंग मजबूत करने में अपना हरसंभव समर्थन देने की बात कही है।

भारत और स्विट्जरलैंड ने आर्थिक एवं प्रौद्योगिकी संबंध मजबूत करने के प्रति भी कड़ी प्रतिबद्धता जाहिर की है। दोनों देशों ने जलवायु परिवर्तन, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी गठबंधन पर तकनीकी सहयोग के संबंध में तीन समझौतों पर हस्ताक्षर किए और लोसान विश्वविद्यालय की हिंदी पीठ के नवीकरण पर भी करार किया।

बाद में, भारत स्विट्जरलैंड बिजनेस राउंडटेबल को संबोधित करते हुए कोविंद ने भारत और स्विस उद्यमों को साथ काम कर एक-दूसरे का मोल बढाने की दिशा में काम करने की बात कही।

भाषा
बर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment